ads
आज है: December 15, 2018

बैडमिंटन

पिछला परिवर्तन-Tuesday, 13 Mar 2018 23:39:36 PM

एआईटीए ने बोपन्ना की आपत्ति ठुकरायी, उनकी पेस के साथ जोड़ी बनायी

नई दिल्ली। एआईटीए ने चयन मामलों से खिलाड़ियों को दूर रखने का कड़ा संदेश देते हुए रोहन बोपन्ना की आपत्ति के बावजूद आज लिएंडर पेस को डेविस कप टीम में शामिल किया। पांच सदस्यीय चयन समिति ने युकी भांबरी, रामकुमार रामनाथन, सुमित नागल, बोपन्ना और पेस के अलावा टीम में रिजर्व सदस्य के रूप में दिविज शरण कोटीम में शामिल किया। पूरव राजा को टीम से बाहर कर दिया गया जिसकी उम्मीद थी क्योंकि कनाडा के खिलाफ विश्व ग्रुप प्ले आफ मुकाबले में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था।
एआईटीए में सूत्रों के अनुसार गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने चयन समिति के चेयरमैन को लिखा था कि सीनियर पेशेवर खिलाड़ी बोपन्ना चीन के खिलाफ मुकाबले के लिये‘ टीम से बाहर’ रहना चाहते हैं, ताकि पेस को अपना डेविस कप विश्व रिकार्ड पूरा करने का मौका मिल जाये। वह इस तरह से संदेश देना चाह रहे थे कि वह इस मुकाबले के लिये पेस के साथ जोड़ी बनाने के इच्छुक नहीं थे।चयनकर्ताओं ने हालांकि बोपनना और पेस दोनों को टीम में शामिल किया है, जिससे अब बोपन्ना को फैसला करना होगा कि वह तेनजिन में छह- सात अप्रैल को होने वाले मुकाबले में खेलना चाहते हैं या नहीं।एआईटीए अधिकारी ने कहा, कल कार्यकारिणी की बैठक में इस मामले पर चर्चा हुई थी और कप्तान के अनुसार रोहन अब भी आहत हैं और उनके( बोपन्ना और पेस) बीच में कोर्ट पर कोई तालमेल नहीं है। कप्तान को यह भी लगता है कि सिर्फ लिएंडर ही बोपन्ना को उनके साथ खेलने के लिये मना सकते हैं और इसके लिये उन्हें बोपन्ना से बात करनी चाहिए।
एआईटीए अधिकारी ने कहा कि बोपन्ना का फैसला काफी अहम होगा। अधिकारी ने कहा कि बोपन्ना को अब भी सरकारी अनुदान मिलता है और उन्हें इस बात को भी ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा, देखिये, उसे( बोपन्ना) को सरकारी अनुदान मिलता है। अगर वह व्यक्तिगत मतभेदों को नहीं भुलाते और देश के लिये खेलने से इनकार करते हैं तो एआईटीए ऐसे खिलाड़ियों का समर्थन नहीं करेगा। उन्हें भारत के लिये साल में दो या तीन बार ही खेलना पड़ता है। क्या वे दो हफ्ते के लिये बिना किसी एजेंडे के नहीं खेल सकते।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...