ads
आज है: October 15, 2018

बैडमिंटन

पिछला परिवर्तन-Tuesday, 05 Jun 2018 06:00:47 AM

व्यस्त कार्यक्रम से पहले नेट में पसीना बहा रही हैं साइना और सिंधू

नई दिल्ली। गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में खिताबी मुकाबले के बाद से साइना नेहवाल और पी वी सिंधू राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद की अलग अलग अकादमियों में अभ्यास कर रहीं है ताकि एक दूसरे की रणनीति और नयी तकनीक का पता नहीं चल सके। दोनों राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद के मार्गदर्शन में ही अभ्यास कर रहीं हैं जो दोनों अकादमियों को समय दे रहे हैं। यह घटनाक्रम गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के बाद का है जिसमें साइना ने सिंधू को हराकर स्वर्ण पदक जीता था।
सिंधू के पिता पी वी रमन्ना ने प्रेस ट्रस्ट से कहा, ‘सिंधू नयी अकादमी में अभ्यास को लेकर सहज नहीं थी। यह व्यक्तिगत खेल है तो प्रतिस्पर्धा रहेगी ही लिहाजा उसने राष्ट्रमंडल खेलों के बाद पुरानी अकादमी में ही अभ्यास करने का फैसला किया।’ उन्होंने कहा कि एक साथ अभ्यास करने पर दोनों को एक दूसरे की कमजोरियों, फिटनेस और रणनीति के बारे में पता चल जायेगा।
उन्होंने कहा कि इसी वजह से साइना ने अकादमी छोड़कर विमल कुमार के पास जाने का फैसला किया था और तीन साल बाद गोपीचंद अकादमी लौटी। गोपीचंद की दूसरी अकादमी पुरानी से डेढ किलोमीटर दूर है। खिलाड़ी नयी अकादमी पर अभ्यास कर रहे हैं। रमन्ना ने कहा कि गोपी सुबह सात से 8–30 तक उसे अभ्यास कराते हैं जिसके बाद दो इंडोनेशियाई कोच की देखरेख में वह अभ्यास करती है।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...