ads
आज है: December 12, 2017

कॉर्पोरेट

पिछला परिवर्तन-Wednesday, 29 Nov 2017 00:25:45 AM

जेटली ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक का उद्घाटन किया

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक का औपचारिक उद्घाटन किया। इस अवसर पर भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व कार्यकारी निदेशक पी. विजय भास्कर, नेशनल पेमेंट्स कापोर्रेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के अंतरिक सीईओ दिलीप आस्बे, पेटीएम के संस्थापक व सीईओ विजय शेखर शर्मा व पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के एमडी व सीईओ रेणु सत्ती मौजूद थे। शर्मा ने कहा, भारत वित्तीय क्रांति के सिरे पर खड़ा है। यह लोकतंत्र और वित्तीय सेवाओं की उपलब्धता देश में हजारों नौकरियों का निर्माण करेंगी और पेटीएम इस वित्तीय सेवाओं की क्रांति का हिस्सा बनकर काफी गौरवान्वित है।
पेटीएम पेमेंट्स बैंक लंबे समय तक भारी मात्रा में नौकरियां पैदा करने की ओर काम करेगा। सत्ती ने कहा, पेटीएम पेमेंट्स बैंक भारत का सबसे बड़ा मोबाइल प्रमुख, तकनीकी चालिक बैंक है। देश के हर कोने में पहुंचने की विशेषज्ञ से, हम सेवाओं से वंचित और न्यूनतम सेवाएं पानी वाली आबादी को मुख्यधारा की अर्थव्यवस्था में लाने में सक्षम होंगे। हम आमजन को सबसे पारदर्शी, सुरक्षित और विश्वसनीय बैंकिंग प्रस्तुत करने की ओर समर्पित हैं।
पेटीएम पेमेंट्स बैंक ऑनलाइन लेन-देन पर शून्य शुल्क और शून्य न्यूनतम बैलेंस वाला भारत का पहला असली मोबाइल प्रमुख बैंक। इस बैंक को देश में वित्तीय समावेश हासिल करने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है और यह आधा अरब भारतीयों को मुख्यधारा की अर्थव्यवस्था में लाने के पेटीएम के मिशन का हिस्सा है। कंपनी ने केवाईसी (अपने ग्राहक को जाने) के संचालनों में 500 मिलियन का निवेश करने की योजना बनाई है। यह ग्राहकों के लिए केवाईसी प्रक्रिया पूरा करने और पेमेंट्स बैंक खाते के लिए उन्हें योग्य बनाने हेतु पूरे भारत में केवाईसी केन्द्र स्थापित कर रही है।

Comments          Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. CM योगी ने किया ताज महल का दीदार, प...
  2. आगरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ करेंगे त...
  3. नेताजी से फोन पर बात हुई, मुझे आशीर...