ads
आज है: November 21, 2017
पिछला परिवर्तन-Friday, 03 Nov 2017 04:32:33 AM

इस टीम में धोनी के अनुभव को कम करके मत आंको : गिलक्रिस्ट

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी से भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत फायदा होता है और उनका मानना है कि पूर्व भारतीय कप्तान के अनुभव को कम करके नहीं आंकना चाहिए। गिलक्रिस्ट ने यहां एक कार्यक्रम के मौके पर कहा, मुझे लगता है कि भारतीय टीम जितना सोचती है, उससे ज्यादा फायदा उसे उनके (धोनी) अनुभव और उनके आस-पास रहने से मिलता है।
मुझे हैरानी होती है कि उनके आसपास के लोग ड्रेसिंग रूम में उनके अनुभव और उनकी शांतचित्त रहने को कम करके आंकते हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका को नया रूप देने वाले गिलक्रिस्ट का मानना है कि धोनी अब भी तीसरे से लेकर सातवें नंबर तक किसी भी स्थान पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। उन्होंने कहा, मुझे लगता हैकि वह (धोनी) इतने प्रतिभाशाली हैं कि वह तीसरे से लेकर सातवें स्थान तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं और वहां भी प्रभाव डाल सकते हैं। इसलिये यह भारतीय टीम विकल्पों और लचीलेपन से भरी है और महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर के दौरान ऐसे ही रहे हैं।
गिलक्रिस्ट ने कहा, मुझे पिछले 12 महीने या इतने ही समय में उनके आंकड़ों की जानकारी नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें जब भी कोई काम करने के लिये कहा गया है तो उन्होंने कभी भी टीम को निराश किया हो। मुझे विराट (कोहली) और सभी भारतीय खिलाड़ियों का जुनून और आक्रामकता पसंद है। वर्ष 2019 विश्व कप के लिये कुछ समय बचा है, गिलक्रिस्ट ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि 50 ओवर के प्रारूप में कोई भी झारखंड के इस खिलाड़ी की जगह लेने के लिये तैयार है।
उन्होंने कहा, धोनी जान जायेगा कि वह 2019 विश्व कप में खेलने के लिये प्रतिबद्ध है या नहीं। वह वहां के लिये बलिदान करने के लिये तैयार है या नहीं। इसके बाद उन्होंने एक सवाल पूछते हुए कहा, यह भी है कि क्या धोनी की जगह लेने के लिये कोई मौजूद है या नहीं जो उससे कहीं ज्यादा योगदान कर सकता है। मैं इसका जवाब नहीं दे सकता क्योंकि मैं नहीं जानता हूं।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. CM योगी ने किया ताज महल का दीदार, प...
  2. आगरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ करेंगे त...
  3. नेताजी से फोन पर बात हुई, मुझे आशीर...