ads
आज है: February 25, 2018
पिछला परिवर्तन-Wednesday, 06 Dec 2017 04:52:23 AM

ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला दिन-रात्रि एशेज टेस्ट मैच

एडिलेड। मिशेल स्टार्क (88 रन पर पांच विकेट) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 120 रन से शिकस्त देकर शृखंला में 2-0 की बढ़त बना ली है। इस तरह दूधिया रोशनी में खेला गया पहला एशेज टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने दूधिया रोशनी में यहां पर तीसरी जीत दर्ज की। इससे पहले दिन रात के दो टेस्ट में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका को हराया है।
ऑस्ट्रेलिया से मिले 354 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 233 रन पर ही ढेर हो गई। पांचवें दिन इंग्लैंड की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही। कप्तान जो रूट (67) और क्रिस वोक्स (पांच) अपने मंगलवार के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके। इन दोनों बल्लेबाजों को जोश हेजलवुड ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद इंग्लिश बल्लेबाज संभल ही नहीं सके।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने 88 रन पर पांच विकेट लिए। उन्होंने मार्क स्टोनमैन(36), जेम्स विंस(15) और ओवर्टन (7) को आउट किया। जोश हेजलवुड ने रूट और वोक्स को आउट किया। वहीं पैट कमिंस ने डेविड मलान (29 रन) को आउट किया तथा नाथन लियोन ने ओपनर एलेस्टेयर कुक(16) और मोइन अली (2) के विकेट लिए।
इससे पहले इंग्लैंड ने चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को चायकाल के ठीक पहले 58 ओवर में 138 रन पर समेट दिया था। मेजबान टीम अपने सोमवार के स्कोर में मात्र 85 रन ही जोड़ सकी और उसने अपने बाकी के छह विकेट मात्र 67 रन जोडक़र ही गंवा दिए, लेकिन पहली पारी की बढ़त के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 354 रन का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 442 रन बनाकर घोषित कर दी थी।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...