ads
आज है: April 22, 2018
पिछला परिवर्तन-Saturday, 06 Jan 2018 03:17:01 AM

पुजारा और रोहित पर टिकी भारत की उम्मीद

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 286 रन पर समेटने के बाद भारत ने पहले टेस्ट के पहले दिन अपने तीन विकेट केवल 28 रन पर ही गंवा दिए हैं। उसका दारोमदार भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (नाबाद नौ) और रोहित शर्मा (नाबाद 5) पर टिका है। दूसरे दिन भारत ने संभलकर खेलते हुए तीन विकेट पर 37 रन बना लिए हैं।
चार विशेषज्ञ गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर के साथ उतरी भारतीय टीम ने दोनों सलामी बल्लेबाजों मुरली विजय (एक) और शिखर धवन (16) के अलावा कप्तान विराट कोहली (पांच) के कीमती विकेट गंवाए हैं। इन तीनों ने खराब शाट खेलकर अपने विकेट इनाम में दिए। भुवनेश्वर (19 ओवर में 87 रन देकर चार विकेट) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम झकझोर कर पांचवें ओवर तक उसका स्कोर तीन विकेट पर 12 रन कर दिया। एबी डिविलियर्स (65) और कप्तान फाफ डुप्लेसिस (62) ने चौथे विकेट के लिए 114 रन जोडकऱ बीच में विकेट गिरने का क्रम रोका, लेकिन यह साझेदारी टूटते ही भारतीय गेंदबाज हावी हो गए और दक्षिण अफ्रीकी टीम 286 रन पर आउट हो गई।
दक्षिण अफ्रीका ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। एक समय लग रहा था कि वह शुरूआती झटकों से उबरने में सफल रहेगा, लेकिन भारत ने दूसरे सत्र में 123 रन के एवज में चार विकेट निकाल दिए जिनमें डिविलियर्स और डु प्लेसिस के अलावा खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे डिकाक (43) का विकेट भी शामिल था। दक्षिण अफ्रीका के पुछल्ले बल्लेबाजों ने हालांकि आसानी से घुटने नहीं टेके। आठवें नंबर के बल्लेबाज केशव महाराज ने अपनी गलती से रन आउट होने से पहले 35 रन बनाए जबकि नौवें नंबर के बल्लेबाज कैगिसो रबादा ने 26 रन का योगदान दिया। भारत ने उसके आखिरी तीन विकेट निकालने के लिए 59 रन दिए। विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने पांच कैच लिए, लेकिन स्लिप कार्डन भारत के लिए अब भी कुछ चिंता बना हुआ है जिसमें उसने कुछ मौके गंवाए।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...