ads
आज है: December 15, 2018
पिछला परिवर्तन-Thursday, 11 Jan 2018 00:17:31 AM

हमें अपनी गलतियों में सुधार करना होगा : विराट

केपटाउन। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से पहले टेस्ट में चौथे ही दिन मिली पराजय के बाद स्वीकार किया कि बल्लेबाजो ने काफी निराश किया और टीम से भी काफी गलतियां हुयीं जिसमें सुधार करना होगा।
भारत ने सोमवार को खत्म हुये इस मैच को 72 रन से गंवा दिया। विराट ने मैच के बाद कहा, हमें अपनी गलतियों को सुधारने की जरुरत है। हमें बल्लेबाजी में साझेदारियां करनी होंगी। यह खेल साझेदारियों का खेल है और जितने रन जुटाए जाएं, उतना ही बेहतर होता है। लक्ष्य का पीछा करते हुए हमें एक बल्लेबाज ऐसा चाहिए था जो 75-80 रन बना सके। 20 या 30 रन बनाना पर्याप्त नहीं था।
भारतीय कप्तान ने साथ ही कहा, यदि हमने पहली पारी में मिले मौकों को भुनाया होता तो उनका स्कोर पहली पारी में 220 के आसपास होता। हमने कई विकेट जल्दी गंवाए जो हमारी हार का सबसे बड़ा कारण रहा। हम तीन दिन तक मुकाबले में थे, लेकिन आज बल्लेबाजी में साझेदारियां न बनाने के कारण हमें हार का सामना करना पड़ा।
उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, उनके पास एक गेंदबाज की कमी थी इसके बावजूद उन्होंने सही जगह पर गेंद डाली और बल्लेबाजों को अपने विकेट देने के लिए मजबूर किया। कप्तान ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हेंने दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, हमने इस मैच से भी कुछ सकारात्मक लिया है। आपको हमेशा सकारात्मक रहना चाहिए, तभी आप अपना बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...