ads
आज है: November 14, 2018
पिछला परिवर्तन-Wednesday, 07 Mar 2018 05:27:59 AM

पावरप्ले के दौरान ही श्रीलंका ने हमसे मैच छीन लिया : धवन

कोलंबो। भारतीय टीम को पावरप्ले में लचर प्रदर्शन के कारण श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के शुरूआती मैच में हार का मुंह देखना पड़ा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी यही मानते हैं जिन्होंने मेजबानों की जीत का श्रेय शानदार पारी खेलने वाले कुसाल परेरा को दिया। भारत ने शुरूआती मैच पांच विकेट से गंवा दिया जिसमें परेरा ने मेहमान टीम के कम अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ 37 गेंद में 66 रन की पारी खेली।
भारतीय टीम पहले छह ओवर में दो विकेट गंवाकर केवल 40 रन ही बना सकी, उसने दो ओवर में नौ रन पर दो विकेट खो दिये थे। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका ने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 75 रन बना लिये जिसमें परेरा ने दूसरे ओवर में शार्दुल ठाकुर पर पांच चौके और एक छक्के से 27 रन जोड़े। धवन ने कहा, ‘पहले छह ओवरों में उन्होंने हमसे मैच छीन लिया। छह ओवर के बाद वे इतनी जल्दी जल्दी गेंद को हिट नहीं कर रहे थे। मध्य के ओवरों में ऐसा नहीं था कि उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ एक ओवर में 10 रन जुटा लिये थे। ऐसा इसलिये क्योंकि विकेट थोड़ा धीमा था।’
धवन ने परेरा की तारीफ की जिन्होंने शानदार पारी से दर्शकों को रोमांचित किया जिसमें आधा दर्जन चौके और चार छक्के जड़े थे। उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से कुसाल ने उस ओवर में 27 रन बनाये, उससे वे छह ओवरों के बाद 75 रन पर पहुंच गये, इसी ने अंतर पैदा कर दिया।’ धवन 49 गेंद में छह चौके और इतने ही छक्के से 90 रन बनाकर भारत के लिये शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने कहा कि शुरू में दो विकेट गंवाना भारी पड़ा।
उन्होंने कहा, ‘पहले दो ओवरों में उन्होंने दो विकेट झटक लिये जिससे नुकसान हुआ। हमने अगर ये दो विकेट नहीं गंवाये होते तो हम ज्यादा आक्रामक हो सकते थे। हम सुनिश्चित करना चाहिए था कि हम और ज्यादा विकेट नहीं गवाये और रन भी बनाये।’ मैन आफ द मैच परेरा को भी यही लगता है कि श्रीलंका के पावरप्ले में शानदार प्रदर्शन ने अंतर पैदा किया। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘हमें पहले छह ओवरों में आक्रमण करना था। लक्ष्य 175 रन का था तो हमें कुछ लय की जरूरत थी।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...