ads
आज है: October 19, 2018
पिछला परिवर्तन-Saturday, 12 May 2018 03:54:07 AM

वेंगसरकर ने कोहली के काउंटी खेलने के फैसले का समर्थन किया

मुंबई। पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने आज विराट कोहली के चुनौतीपूर्ण इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिये काउंटी क्रिकेट को तरजीह देने और अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में नहीं खेलने के फैसले का समर्थन किया। कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने के विकल्प के बारे में पूछने पर 116 टेस्ट के अनुभवी इस खिलाड़ी ने कहा, यह अच्छा फैसला है क्योंकि उसे (विराट) को इंग्लैंड के हालातों से सामंजस्य बिठाने का समय मिल जायेगा। पिछला दौरा उसके लिये अच्छा नहीं रहा था इसलिये वह इस बार बेहतर करने के लिये आतुर है।
वर्ष 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य वेंगसरकर ने कहा, पिछले चार वर्षों में उसने खुद को दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया है इसलिये हमें उससे काफी उम्मीदें हैं और इंग्लैड दौरा उसके लिये काफी अहम होगा और मुझे पूरा भरोसा है कि वह इसमें अच्छा प्रदर्शन करेगा।’’ वेंगसरकर को उम्मीद है कि भारतीय टीम में पांच टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड को उसी की मांद में हराने का माद्दा है क्योंकि उसके पास बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं।
इंग्लैंड के तीन दौरों में लार्ड्स पर लगातार तीन शतक जड़ने वाले पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज ने कहा, अगर मैं चयनकर्ता होता तो मैं पुजारा को वहीं रूककर यार्कशर के लिये काउंटी क्रिकेट के लिये खेलने को कहता क्योंकि ये खिलाड़ी वहीं हैं जो इंग्लैंड में खेलेंगे। उनके लिये भारत की ओर से अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने का कोई मतलब नहीं है। वेंगसरकर ने कहा, पुजारा अब यहां आयेगा और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। लेकिन यह मुझे तार्किक नहीं लगता क्योंकि वह इंग्लैंड में खेल रहा है और काउंटी क्रिकेट खेलते हुए इस समय अभी तक लगातार अच्छा नहीं कर पा रहा। इसलिये उसे इंग्लैंड में खेलने का और मौका मिल जायेगा ताकि वह ज्यादा रन जुटा सके और लय में आ सके।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...