ads
आज है: September 25, 2018
पिछला परिवर्तन-Wednesday, 11 Jul 2018 00:00:49 AM

ODI में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करें कोहली, मिलेगा अच्छा रिजल्ट : गांगुली

नॉटिंघम। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय बल्लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान करने के लिए कप्तान विराट कोहली को चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने की सलाह दी। जुलाई-अगस्त, 2017 में श्रीलंका के दौरे के बाद से भारत ने महत्वपूर्ण चौथे नंबर पर छह अलग अलग बल्लेबाजों को उतारा है जिनमें के एल राहुल, केदार जाधव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं। लेकिन गांगुली को लगता है कि इस क्रम पर कोहली सबसे अच्छा दांव हैं।
उन्होंने ने अपनी किताब ‘ए सेंचुरी इज नॉट एनफ’ के ब्रिटेन में विमोचन के बाद कहा, ‘अगर आप टी 20 श्रृंखला पर ध्यान दें तो मुझे लगता है कि उन्होंने सही बल्लेबाजी क्रम तैयार कर लिया है। राहुल के तीसरे क्रम पर आने और विराट कोहली के चौथे पर उतरने के साथ मुझे लगता है कि समस्या का हल हो गया है। और मेरा दृढ़ता से मानना है कि वनडे प्रारूप में भी ऐसा करना सही होगा।’
गांगुली ने कहा कि मुझे लगता है कि कोहली (आगामी श्रृंखला में) भी ऐसा ही करेंगे। उनका मानना है कि इंग्लैंड की गेंदबाजी में दमखम नहीं है जिससे वनडे श्रृंखला में मेहमान टीम को फायदा होगा। भारत ने इंग्लैंड के दौरे की सही शुरूआत करते हुए हाल में तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी। पूर्व कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड की टीम अच्छी है। उनकी बल्लेबाजी अच्छी है लेकिन गेंदबाजी उनके खेल का कमजोर हिस्सा है। भारत जिस तरह (आसानी से) ब्रिस्टल में 200 रन (टी 20 मैच में) का पीछा करते हुए जीता, वनडे श्रृंखला में इंग्लैंड की गेंदबाजी क्रम के खिलाफ उनका मनोबल बढ़ गया होगा।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...