ads
आज है: October 17, 2017

शिक्षा

पिछला परिवर्तन-Tuesday, 20 Sep 2016 02:39:42 AM

विदेश में पढ़ाई करनी है तो ये सिटीज हैं चीप एंड बेस्ट

विदेश में पढ़ाई
कॉम्पिटीशन के इस दौर में हर किसी की इच्छा होती है कि वह भी विदेश से डिग्री प्राप्त करे । लेकिन विदेश में होने वाले अनाप शनाप खर्चे सुन आम युवा अपने पैर पीछे खींच लेते हैं।
मगर आप भी एॅसा कोई ख्वाब मन में पाले हुए हैं और पर्याप्त पैसा नहीं होने के कारण इसमें अडचन आ रही है, तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए है। हम आपको विदेश के उन सस्ते और अच्छे शहरों से रूबरू कराएंगे जहां आप आसानी से अपनी पढाई कर सकतें हैं। तो फिर देर किसी बात की,
मैक्सिको : यहां पर साल भर की पढ़ाई का खर्च करीब 4000 डॉलर है। रहन-सहन के हिसाब से यह शहर ताइपे से भी सस्ता पड़ता है। यहां दुनिया की 8 बेहतरीन यूनिवर्सिटीज हैं।
वियना : विदेशी छात्रों के लिए वियना की यूनिवर्सिटीज नाम-मात्र की फीस लेती हैं। दूर-दूर से छात्र ऑस्ट्रिया की राजधानी में पढ़ाई करने के लिए आते हैं। यहां रहना और खाना पीना भी सस्ता पड़ेगा।
बर्लिन : दुनिया भर के विद्यार्थियों के लिए जर्मनी का यह शहर बर्लिन शिक्षा का एक बड़ा केंद्र है। बर्लिन में पढ़ाई का खर्च अमेरिका और इंग्लैंड के मुकाबले काफी कम है। और तो और, यहां की कुछ यूनिवर्सिटी विदेशी छात्रों को फ्री में पढ़ाती हैं।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. नेताजी से फोन पर बात हुई, मुझे आशीर...
  2. अखिलेश के फिर सपा अध्‍यक्ष चुने जान...
  3. केनरा बैंक की एटीएम में लगी आग, लाख...