ads
आज है: December 13, 2017

शिक्षा

पिछला परिवर्तन-Wednesday, 26 Apr 2017 01:11:26 AM

NEET स्टूडेंट्स अब CBSE की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड्स

नई दिल्ली। NEET 2017 की प्रवेश परीक्षा सात मई को होने वाली है। अब इस परीक्षा के एडमिट कार्ड स्टूडेंट्स CBSE यानी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन की ऑफिशल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इस बार एडमिट कार्ड्स देर से आए हैं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में NEET एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स के हित में बड़ा फैसला सुनाया था।
कोर्ट ने NEET में एज लिमिट बढ़ाते हुए 25 साल से अधिक उम्र के स्टूडेंट्स को भी इस एग्जाम में बैठने की इजाजत दी थी। इसी के साथ NEET एग्जाम के लिए फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाकर 5 अप्रैल कर दी गई थी जिसके बाद NEET के एडमिट कार्ड्स 15 अप्रैल की जगह 22 अप्रैल से CBSE की वेबसाइट की डाउनलोड किए जा सकते हैं।
NEET एग्जाम के लिए CBSE ने देशभर के करीब 104 शहरों में में एग्जाम सेंटर बनाए हैं। NEET स्टूडेंट्स के लिए CBSE ने अपनी वेबसाइट पर कुछ निर्देश भी दिए हैं। साथ ही, सीबीएसई ने स्टूडेंट्स को परीक्षा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों से भी अवगत कराया है।
NEET स्टूडेंट्स एंट्रेंस एग्जाम के बारे में अधिक जानकारी के लिए CBSE की वेबसाइट को एक बार चेक कर सकते हैं। बता दें, इस बार होने वाले नैशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के लिए करीब 12 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।
NEET का पेपर इस बार 10 भाषाओँ में होगा जिसमें इंग्लिश, हिंदी, गुजराती, उड़िया, मराठी, बंगाली, असमिया, तेलगू, तमिल और कन्नड़ जैसी भाषाएं शामिल हैं। इस बार NEET का आयोजन उर्दू भाषा में नहीं होगा लेकिन मोदी सरकार ने CBSE को 2018-19 से उर्दू को भी परीक्षा के एक माध्यम के तौर पर शामिल करने का निर्देश दिया है।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...
  2. CM योगी ने किया ताज महल का दीदार, प...
  3. आगरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ करेंगे त...