ads
आज है: November 21, 2017

फुटबाल

पिछला परिवर्तन-Monday, 23 Oct 2017 04:12:28 AM

जर्मनी को हराकर ब्राजील सेमीफाइनल में

कोलकाता। दूसरे हाफ में छह मिनट के अंदर दागे गए दो गोल की मदद से ब्राजील ने जर्मनी को 2-1 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जर्मनी ने जान फिएटे आर्प के 21वें मिनट में पेनल्टी पर किए गए गोल से बढ़त बना ली थी। इसके बाद उसने अगले 50 मिनट तक अपनी यह बढ़त बरकरार रखी। ब्राजील की तरफ से वेवरसन ने 71वें मिनट में बराबरी का गोल दागा जबकि 77वें मिनट में पालिन्हो ने निर्णायक गोल किया। ब्राजील गुवाहाटी में 25 अक्टूबर को होने वाले पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा।
विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में 66,613 दर्शकों के सामने ब्राजील ने अच्छी शुरूआत की। वह छठे मिनट में ही बढ़त बनाने के करीब पहुंच गया था। ब्रेनर को तब जर्मनी के बाक्स के करीब गेंद मिली थी जिसे उन्होंने एलन को बढ़ाया, लेकिन उनका शाट पोस्ट से टकरा गया। खेल आगे बढऩे के साथ जर्मनी ने भी लय हासिल कर दी। उसे जान येबोह को ब्राजीली बाक्स में गिराए जाने के कारण 21वें मिनट में पेनल्टी मिली जिसे कप्तान आर्प ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। यह टूर्नामेंट में उनका पांचवां गोल था।
जर्मनी मध्यांतर तक 1-0 से आगे था, लेकिन दक्षिण अमेरिकी टीम ने छह मिनट के अंदर दो गोल दागकर मैच का पासा पलट दिया। स्थानापन्न वेवरसन ने 71वें मिनट में करारे शाट से बराबरी का गोल किया जबकि इसके छह मिनट बाद पालिन्हो ने भी जर्मनी के गोल पर तीखा शाट जमाया और स्टेडियम में मौजूद ब्राजील के समर्थकों को झूमने के लिए मजबूर किया।

Comments          Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. CM योगी ने किया ताज महल का दीदार, प...
  2. आगरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ करेंगे त...
  3. नेताजी से फोन पर बात हुई, मुझे आशीर...