ads
आज है: July 18, 2018

फुटबाल

पिछला परिवर्तन-Monday, 18 Dec 2017 23:27:21 PM

धनपाल के गोल से चेन्नई ने बेंगलुरू को उसी के घर में हराया

बेंगलुरू। धनपाल गणेश द्वारा 88वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत चेन्नयन एफसी ने रविवार को श्रीकांतीरावा स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने छठे राउंड रोबिन लीग मैच में मेजबान बेंगलुरू एफसी को 2-1 से हरा दिया।
मैच के पांचवें मिनट में ही गोल खाने वाली बेंगलुरू ने 85वें मिनट में कप्तान सुनील छेत्री के गोल के दम पर बराबरी कर ली थी, लेकिन धनपाल ने चेन्नयन के लिए दो मिनट बाद ही गोल करते हुए उसे पूरे तीन अंक दिला दिए। इस जीत के साथ चेन्नयन के छह मैचों में चार जीत और दो हार के साथ 12 अंक हो गए हैं, लेकिन वह तीसरे स्थान पर ही बनी हुई है। बेंगलुरू के भी 12 अंक हैं लेकिन वह गोलअंतर में चेन्नयन से आगे है और दूसरे स्थान पर कायम है। एफसी गोवा 12 अंकों और बेहतर गोल अंतर के साथ पहले स्थान पर है।
घर में खेल रही बेंगलुरू एफसी के प्रशंसकों को अपनी टीम से पहले गोल की उम्मीद थी, लेकिन हुआ इससे उलट। जेजे ने पांचवें मिनट में इस सीजन का सबसे तेज गोल मारते हुए बेंगलुरू के प्रशंसकों को निराश और अपनी टीम में जोश का संचार कर दिया। बॉक्स में आई गेंद को लेनी रोड्रिगेज ने क्लीयर करने की कोशिश की, जो वहीं खड़े बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री से टकरा कर जेजे के पास आई। जेजे ने यह मौका हाथ से जाने नहीं दिया और आसानी से गेंद को नेट में डाल अपनी टीम को शुरुआती पलों में ही बढ़त दिला दी।
चेन्नयन यहां से मेजबान टीम पर हावी हो रही थी लेकिन बेंगलुरू का डिफेंस भी शानदार खेल रहा था। इसी बीच बेंगलुरू को बराबरी करने का मौका भी मिला, जो उससे छिन गया। 18वें मिनट गार्सिया के पास गेंद आई, जिन्होंने बेहतरीन तरीके से लो शॉट गोलपोस्ट की तरफ खेला। उन्होंने गोलकीपर को भी मात दे दी थी लेकिन गेंद बार से टकरा पर वापस आ गई।
पहले हाफ में इससे बड़ा मौका बेंगलुरू को बराबरी करने का नहीं मिला। 34वें मिनट में जेजे ने अपने बेहतरीन खेल का मुजायरा एक बार फिर पेश किया। गेंद उनके कब्जे में आई और गोलकीपर अपनी सही जगह पर नहीं थे। जेजे ने मौका बनाया और शॉट लिया जो गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया।

Comments          Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...