ads
आज है: September 24, 2018

फुटबाल

पिछला परिवर्तन-Wednesday, 04 Jul 2018 04:25:20 AM

मैक्सिको पर जीत के बाद नेमार को आलोचनाओं की परवाह नहीं

समारा (रूस)। ब्राजील के सुपर स्टार फुटबालर नेमार ने विश्व कप के नाकआउट चरण के मैच में मैक्सिको पर 2-0 से जीत दर्ज करने के बाद खुद की आलोचना को नजरअंदाज किया। नेमार में मैच में पहला गोल करने के अलावा टीम के दूसरे गोल में अहम भूमिका निभाई। ब्राजील ने इस मैच को 2-0 से जीत कर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया जहां उसका सामना बेल्जियम से होगा।
नेमार के शानदार प्रदर्शन पर उनके जरूरत से कहीं ज्यादा भावुक होने की खूब आलोचना हो रही है। विरोधी खिलाड़ी के स्पर्श पर जरूरत से ज्यादा प्रतिक्रिया देने का एक उदाहरण इस मैच में भी दिखा। मैच के दूसरे हाफ में मैक्सिको के मिडफील्डर मिगुएल लायुन के मामूली टकराव के बाद नेमार अपना टखना पकड़ कर ऐसे कराहने लगे जैसे उन्हें कोई बिजली का झटका लगा हो।
मैक्सिको के कोच जुआन कार्लोस ओसोरियो ने मैच के बाद नेमार पर कीमती समय को बर्बाद करने का अरोप लगाते हुए कहा कि फुटबाल के लिए यह बेहद ही शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि दूसरे हाफ में सिर्फ एक खिलाड़ी की वजह से हमारा काफी समय बर्बाद हुआ। रेफरी के कारण हम दूसरे हाफ मं अपने तरीका का फुटबाल नहीं खेल सकें। यह फुटबाल की दुनिया के लिए बेहर ही खराब उदाहरण है।
बिल्कुल दयनीय। सोशल मीडिया पर भी नेमार की इस हरकत की काफी आलोचना हुई। मैन ऑफ द मैच नेमार इन चीजों से बेपरवाह दिखे और कहा कि मैं आलोचना और प्रशंसा की ज्यादा चिंता नहीं करता हूं, क्योंकि इससे आपका बर्ताव प्रभावित होता है। गत दो मैचों से मैंने मीडिया से ज्यादा बातचीत नहीं की क्योंकि मैं खेल पर ध्यान देना चाहता था।

Comments          Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...