ads
आज है: November 21, 2017

हॉकी

पिछला परिवर्तन-Saturday, 14 Oct 2017 04:54:12 AM

जोहोर कप के लिए भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम का ऐलान

नई दिल्ली। सातवें जोहोर कप में भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम की कप्तानी विवेक सागर प्रसाद को सौंपी गई है। हॉकी इंडिया (एचआई) ने शनिवार को टूर्नामेंट के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टूर्नामेंट की शुरुआत 22 अक्टूबर से हो रही है। भारत अपने पहले मैच में जापान से भिड़ेगा। एचआई द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार प्रताप लाकड़ा को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। जूनियर टीम इस समय लखनऊ के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के शिविर में कोच जूड फेलिक्स के मार्गदर्शन में अभ्यास कर रही है।
टीम में पंकज कुमार रजक और सेंथामिझ अरासु के रूप में दो गोलकीपर चुने गए हैं। टीम एक साल के अतंराल के बाद इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है। टूर्नामेंट के छठे संस्करण में भारत नहीं खेला था जबकि पांचवें संस्करण में उसे फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन ने मात दी थी। कोच ने कहा, टीम इस समय जोहोर कप में अच्छा प्रदर्शन करने के इरादे से अभ्यास में जुटी हई है।
जूनियर स्तर पर हमारे पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं और यह टूर्नामेंट इन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को जरूरी अनुभव प्रदान करेगा। टीम:- गोलकीपर: पंकज कुमार रजक, सेंथामिझ अरासु शंकर। डिफेंडर: सुमन बेक, प्रताप लाकड़ा (उप-कप्तान), सुखजीत सिंह, वरिंदर सिंह, मनदीप मोर, संजय। मिडफील्डर: हरमनजीत सिंह, रबिचंद्रन सिंह मोइरंगथेम, विवेक सागर प्रसाद (कप्तान), विशाल सिंह, विशाल अंटिल। फॉर्वड: शैलेंद्र लाकड़ा, रौशन कुमार, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, मनिंदर सिंह।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. CM योगी ने किया ताज महल का दीदार, प...
  2. आगरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ करेंगे त...
  3. नेताजी से फोन पर बात हुई, मुझे आशीर...