ads
आज है: December 12, 2017

हॉकी

पिछला परिवर्तन-Monday, 27 Nov 2017 23:23:57 PM

महिला हॉकी विश्व कप के पहले मैच में भारत का सामना इंग्लैंड से

नई दिल्ली। भारत को अगले साल लंदन में होने वाले एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप के लिए पूल बी में विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज मेजबान इंग्लैंड के साथ रखा गया है जिसमें दोनों टीमें शुरूआती मैच में 21 जुलाई को एक दूसरे से भिड़ेंगी। भारत के पूल में इंग्लैंड के अलावा रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज अमेरिका और आयरलैंड को रखा गया है। विश्व कप में 16 देश भाग ले रहे हैं जिसमें 10वीं रैंकिंग वाली भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ 21 जुलाई को करेगी। फिर भारतीय टीम क्वीन एलिजाबेथ ओलंपिक पार्क के ली वैली हाकी एंड टेनिस सेंटर में 26 जुलाई को आयरलैंड और 29 जुलाई को आखिरी लीग मैच में अमेरिका से भिड़ेगी।
टीम के मुख्य कोच हरेन्द्र सिंह ने कहा, ‘हम पूल बी की चुनौती के लिये तैयार हैं। इंग्लैंड और अमेरिका की रैंकिंग हमसे अच्छी है लेकिन भारतीय महिला टीम के स्तर में सुधार हो रहा और पिछले कुछ महीने से टीम का प्रदर्शन आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है। विश्व कप का हर मैच जरूरी है और सभी मैचों को फाइनल की तरह खेलने की जरूरत होगी उन्होंने कहा, ‘ हमारे लिए अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छा करना जरूरी है ताकि हम उस लय को विश्व कप तक बरकरार रख पाऐं।
हमने 2018 के लिए लक्ष्य निर्धारित किऐ हैं और हमारा पूरा ध्यान इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अच्छा करने पर होगा।’ मौजूदा चैम्पियन और विश्व नंबर एक नीदरलैंड की टीम पूल ए में चीन, कोरिया और इटली के साथ है। विश्व रैंकिंग में नंबर तीन पर काबिज अर्जेंटीनी टीम जर्मनी, स्पेन और दक्षिण अफ्रीका के साथ पूल सी में है। पूल डी में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जापान के साथ यूरो हाकी चैम्पियनशिप की उपविजेता बेल्जियम को रखा गया है।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. CM योगी ने किया ताज महल का दीदार, प...
  2. आगरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ करेंगे त...
  3. नेताजी से फोन पर बात हुई, मुझे आशीर...