ads
आज है: September 24, 2018

हॉकी

पिछला परिवर्तन-Monday, 04 Dec 2017 00:57:00 AM

हॉकी विश्व लीग फाइनल्स : आज जर्मनी से भिड़ेगा भारत

भुवनेश्वर। भारतीय टीम की सोमवार को भिड़ंत हॉकी विश्व लीग फाइनल्स के अपने अंतिम पूल मैच में यूरोपीय पावरहाउस जर्मनी से होगी। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन फिर दूसरे मैच में उसने निराशाजनक खेल दिखाया। एक मैच में शानदार तो अगले ही मैच में लचर प्रदर्शन, भारतीय पुरूष हॉकी टीम की पिछले कुछ वर्षों में यही कहानी रही है। भारत ने शुरूआती मैच में ऑस्ट्रेलिया से 1-1 से ड्रॉ खेला, लेकिन इसी अनिरंतरता के कारण उसे अपने से एक स्थान नीचे काबिज सातवीं विश्व रैंकिंग वाली इंग्लैंड टीम से 2-3 से हार का मुंह देखना पड़ा।
एक ड्रॉ और एक हार से भारतीय टीम इस समय पूल-बी में एक अंक के साथ अंतिम स्थान पर है, जिसमें जर्मनी की टीम एक जीत और एक ड्रॉ से चार अंक लेकर शीर्ष पर बनी हुई है। हालांकि पूल मैच सिर्फ यह निर्धारित करने के लिए हैं कि कौन क्वार्टरफाइनल में किससे खेलेगा, लेकिन भारतीय टीम आज अपने आलोचकों को गलत साबित करने के लिए बेताब है। छठी रैंकिंग पर काबिज भारतीय टीम विश्व रैंकिंग पर रियो ओलंपिक की कांस्य पदकधारी जर्मनी से महज एक स्थान नीचे है और सोर्ड मारिने के खिलाडिय़ों को आज अगर यूरोपीय पावरहाउस को पस्त करना है तो उन्हें प्रदर्शन में सुधार करना होगा।
अगर भारत को सिर्फ यहीं नहीं बल्कि अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों, एशियाई खेलों और विश्व कप में पदक की उम्मीद करनी है तो मारिने को इस तरफ ध्यान देने की जरूरत होगी। मारिने ने इंग्लैंड से मिली हार के बाद कहा कि हमने सचमुच अपनी निरंतरता पर काम करने की जरूरत है। मेरे लिए सबसे बड़ा सवाल यही है कि हमारा स्तर गिर क्यों गया। हमें इसके बारे में बात करने की जरूरत है।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...