ads
आज है: June 22, 2018

हॉकी

पिछला परिवर्तन-Thursday, 07 Dec 2017 04:22:06 AM

स्पेन को पीटकर आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

भुवनेश्वर। ब्लैक गोवर्स की ओर से किए गए दो गोल के दम पर आस्ट्रेलिया ने हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल्स में बुधवार को खेले गए मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में आस्ट्रेलिया ने स्पेन को 4-1 से मात दी। स्पेन ने मैच में अच्छी शुरुआत की थी। 20वें मिनट में मार्क गार्सिया की ओर से दागे गए फील्ड गोल से स्पेन ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन वह इस लय को बरकरार नहीं रख पाया।
इस मैच में आस्ट्रेलिया ने एक भी फील्ड गोल नहीं दागा। उसने सभी गोल पेनाल्टी कॉर्नर से हासिल किए। जेरेमी हेवार्ड ने 28वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले अवसर को गोल में बदलने में सफलता हासिल कर आस्ट्रेलिया का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद, एरॉन क्लिंशमिड ने 48वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर ही गोल कर आस्ट्रेलिया को 2-1 से आगे किया। ब्लैक ने पेनाल्टी कॉर्नर पर दो बार मिले गोल के अवसरों में सफलता हासिल की और आस्ट्रेलिया को 4-1 से जीत दिलाई।
इधर भारत ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए बेल्जियम को हरा बेल्जियम को हरा दिया। गोलकीपर आकाश चिकते की बेहतरीन गोलकीपिंग के दम पर भारत ने बेल्जियम को सडन डेथ में 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। कलिंगा स्टेडियम में खेला गया क्वार्टर फाइनल मैच तय समय में 3-3 से ड्रॉ रहा। इसके बाद पेनाल्टी शूटआउट में भी स्कोर 2-2 से बराबरी पर रहा। इसके बाद सडन डेथ में हरमनप्रीत ने गोल किया और फिर आकाश ने बेहतरीन बचाव करते हुए टीम को जीत दिलाई।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...