ads
आज है: January 19, 2018

हॉकी

पिछला परिवर्तन-Saturday, 09 Dec 2017 00:30:35 AM

सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से 1-0 से हारा भारत

भुवनेश्वर। विश्व नंबर एक टीम अर्जेंटीना ने मेजबान भारत को 1-0 से हराकर पहली बार एफआईएच हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया है। यहां कलिंगा स्टेडियम में लगातार होती रही बारिश के बीच खेले गए सेमीफाइनल का एकमात्र महत्वूपर्ण गोल ड्रैग फ्लिकर गुंजालो पीलेट ने 17वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर किया। अर्जेंटीना का रविवार को होने वाले फाइनल में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के दूसरे सेमफाइनल के विजेता से मुकाबला होगा।
भारतीय टीम अब कांस्य पदक के लिए खेलेगी। तीसरे नंबर की टीम भारत और नंबर एक टीम अर्जेंटीना को लगातार होती बारिश के बीच यह मुकाबला खेलना पड़ा। फर्श पर ज्यादा पानी हो जाने से ना केवल मैच की गति प्रभावित हुई बल्कि भारत के खेल पर भी इसका प्रभाव पड़ा। पहले दो क्वार्टर में तो भारतीय खिलाड़ी कहीं मुकाबल में नहीं थे, लेकिन तीसरे क्वार्टर में उन्होंने रणनीति बदली और लंबे तथा ऊंचे सांसों का सहारा लिया। आखिरी क्वार्टर में तो भारत ने बराबरी का गोल हासिल करने के लिए भारत ने अपना सबकुछ झोंक डाला। यहां तक कि गोलकीपर आकाश चिक्ते अपने पैड और दस्ताने उतारकर भी आगे बढक़र खेलने लगे और पीछे पूरा गोल खुला छोड़ दिया।
मैच में एक मिनट शेष रहते अर्जेंटीना के मकायस केरेडे के सामने खुला गोल पड़ा था, लेकिन वह गेंद को गोल के साइड में मार बैठे। अर्जेंटीना के लिए गोल की बढ़त काफी रही जिसने उसे पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा दिया। भारत ने मैच के 36वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर गंवाए जिसका अंत में उसे खामियाजा उठानाा पड़ा।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  2. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...
  3. CM योगी ने किया ताज महल का दीदार, प...