ads
आज है: October 21, 2018

हॉकी

पिछला परिवर्तन-Monday, 08 Jan 2018 05:23:42 AM

श्रीजेश की भारतीय हॉकी टीम में वापसी

नई दिल्ली। अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश की आठ महीने बाद न्यूजीलैंड में होने वाले चार देशों के टूर्नामेंट के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। टीम की अगुआई 25 साल के मिडफील्डर मनप्रीत सिंह करेंगे जबकि चिंगलेनसाना सिंह कांगुजाम उप कप्तान होंगे।
तौरंगा और हैमिल्टन में 17 जनवरी से होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत और मेजबान न्यूजीलैड के अलावा बेल्जियम और जापान की टीमें हिस्सा लेंगी। घुटने की चोट के कारण श्रीजेश 2017 के कुछ अहम टूर्नामेंटों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। युवा गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक को भी टीम में जगह मिली है।
फॉरवर्ड दिलप्रीत सिंह और मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद को टीम में शामिल किया गया है। पिछले साल सुल्तान आफ जोहोर कप में अ‘छे प्रदर्शन के बाद इन दोनों को टीम में जगह मिली है। विवेक ने मिडफील्ड में अ‘छा प्रदर्शन किया था जबकि दिलप्रीत ने छह मैचों में नौ गोल दागे थे। डिफेंस में रूपिंदरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरण कुमार को जगह मिली है। ये तीनों ड्रैग फ्लिकर की भूमिका भी निभाएंगे। इसके अलावा बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंदर कुमार और गुरिंदर सिंह भी रक्षापंक्ति में शामिल हैं।
मिडफील्ड में कप्तान मनप्रीत और चिंगलेनसाना के अलावा हरजीत सिंह, निलाकांत शर्मा, सतबीर सिंह के अलावा पदार्पण करने वाले सिमरनजीत सिंह और विवेक को जगह मिली है। भारतीय आक्रमण की अगुआई रमनदीप सिंह के साथ अरमान कुरैशी, दिलप्रीत सिंह, मनदीप सिंह और ललित उपाध्याय जैसे युवा खिलाड़ी करेंगे।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...