ads
आज है: August 18, 2018

हॉकी

पिछला परिवर्तन-Wednesday, 17 Jan 2018 03:42:04 AM

इंडियन हॉकी टीम ने जापान को 6-0 से हराया

न्यूजीलैंड। अपने पदार्पण मैच में दो-दो गोल करने वाले विवेक सागर और दिलप्रीत सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने 4 देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के पहले मैच में बुधवार को जापान को 6-0 से हराया। भारतीय टीम के लिए पहला मैच खेल रहे विवेक ने 12वें और 28वें मिनट में गोल दागे जबकि दिलप्रीत ने 35वें और 45वें मिनट में गोल किए। अनुभवी ड्रैग फ्लिकर रूपदर पाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने भी एक एक गोल किए।
भारतीय टीम की शुरूआत काफी आक्रामक रही और जापानी गोल पर उसने कई हमले बोले। भारत को पहला पेनल्टी कार्नर सातवें मिनट में मिला और युवा हरमनप्रीत ने इस पर पहला शाट लगाया लेकिन उसे बाधा पहुंचाए जाने की वजह से भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला। रूपिंदर ने इसे गोल में बदलकर भारत को बढत दिलाई। भारत के लिए दूसरा गोल 12वें मिनट में विवेक ने रिबाउंड पर किया। दूसरे क्वार्टर में इंडिया ने बढत बनाए रखी और जापानी टीम पूरे समय दबाव में रही। जापानी फारवर्ड खिलाड़ी भारतीय सर्कल में घुस ही नहीं सके। इस बीच विवेक को 28वें मिनटमें गोल करने का एक और मौका मिला और उसने भारत की बढत 3-0 की कर दी।
भारत का चौथा गोल 35वें मिनट में दिलप्रीत ने किया जिन्हें मनदीप सिंह ने सर्कल के भीतर गेंद सौंपी थी। उनके पहले प्रयास को जापानी गोलकीपर ने बचा लिया लेकिन मुस्तैदी का परिचय देते हुए उन्होंने रिबाउंड पर गोल दागा। जापान को पहला पेनल्टी कार्नर 40वें मिनट में मिला, लेकिन उसे सफलता नहीं मिल सकी। इस बीच भारत को अगले मिनट दूसरा पेनल्टी कार्नर मिला जिसे हरमनप्रीत ने गोल में बदला। दिलप्रीत सिंह ने 45वें मिनट में दूसरा गोल करके भारत की बढत 6-0 की कर दी जो अंत तक कायम रही। भारत कल दूसरे मैच में बेल्जियम से खेलेगा।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...