ads
आज है: June 21, 2018

हॉकी

पिछला परिवर्तन-Wednesday, 28 Mar 2018 02:54:00 AM

हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत की नजरें स्वर्ण पदक पर

नई दिल्ली। भारतीय हाकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि उनकी टीम की नजरें अगले महीने होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक से कम पर नहीं टिकी है क्योंकि पिछले दो टूर्नामेंटों में टीम रजत पदक ही जीत पाई थी। मनप्रीत ने आज टीम के साथ गोल्ड कोस्ट के लिए रवाना होने से पूर्व कहा, ‘हमारी नजरें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक से कम पर नहीं टिकी हैं। पिछले लगातार दो टूर्नामेंट के फाइनल में हमें आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है लेकिन इस बार हमारा लक्ष्य बेहतर रंग का पदक है।
इस 25 साल के मिडफील्डर ने कहा, ‘टीम कड़े तैयारी शिविर से गुजरी है जिसमें विशिष्ट क्षेत्रों पर गौर किया गया जिनमें सुधार की जरूरत है। भारत की पुरुष हाकी टीम को पूल बी में पाकिस्तान, मलेशिया, वेल्स और इंग्लैंड के साथ रखा गया है। टीम अपने अभियान की शुरूआत सात अप्रैल को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। भारतीय महिला हाकी टीम भी गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के लिए रवाना हुई जो चार अप्रैल से शुरू होंगे।
हाकी इंडिया के अधिकारियों, मित्रों और परिवार के सदस्यों ने आज यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दोनों टीमों को गर्मजोशी से विदाई दी। भारतीय महिला हाकी टीम अपने पहले मैच में पांच अप्रैल को वेल्स के खिलाफ उतरेगी। महिला टीम को पूल ए में वेल्स, मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के साथ रखा गया है।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...