ads
आज है: December 18, 2018

हॉकी

पिछला परिवर्तन-Saturday, 28 Apr 2018 04:29:30 AM

एशियन गेम्स और विश्वकप में श्रीजेश होंगे कप्तान

नई दिल्ली। करिश्माई गोलकीपर पीआर श्रीजेश एशियन गेम्स और विश्वकप टूर्नामेंटों सहित वर्ष 2018 में होने वाले सभी टूर्नामेंटों में भारतीय सीनियर पुरुष हॉकी टीम की कप्तानी संभालेंगे जबकि महिला टीम की कप्तानी रानी के हाथों में रहेगी। हॉकी इंडिया (एचआई) ने शुक्रवार को बताया कि वर्ष 2018 के अंत तक सभी टूर्नामेंटों में श्रीजेश और रानी पुरुष और क्रमश: महिला टीमों के कप्तान बने रहेंगे। चोट के कारण अनुभवी गोलकीपर श्रीजेश काफी अर्से बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।
वहीं अनुभवी खिलाड़ी रानी इस वर्ष लंदन में जुलाई में होने वाले महिला विश्वकप और जकार्ता में होने वाले 18वें एशियन गेम्स सहित वर्ष के अंत तक सभी टूर्नामेंटों में भारतीय सीनियर महिला हॉकी टीम की कप्तानी संभालेंगी। श्रीजेश को एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी 2016 में भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई थी जहां उनके नेतृत्व में भारत ने रजत पदक जीता था। उन्हें इसके बाद रियो ओलंपिक भी सौंपी गई जबकि श्रीजेश ने जूनियर पुरुष टीम के गोलकीपर विकास दहिया और कृष्णन पाठक के मेंटर की भी भूमिका निभाई। इन युवा खिलाडिय़ों ने 2016 में लखनऊ में हुए जूनियर विश्वकप में कमाल का खेल दिखाते हुए खिताब जीता था।
वर्ष 2017 में हुए सुल्तान अजलान शाह कप में अनुभवी गोलकीपर को हालांकि दाएं पैर के घुटने में चोट लग गई थी। श्रीजेश ने इस वर्ष जनवरी में न्यूजीलैंड में हुए चार राष्ट्रों के आमंत्रण टूर्नामेंट से टीम में वापसी की जहां भारत दूसरे नंबर पर रहा था। इस बीच महिला खिलाड़ी रानी ने अपनी कप्तानी में भारत को एशिया कप खिताब दिलवाया और अब उन्हें इस वर्ष होने वाले अहम टूर्नामेंटों के लिए भी इस जिम्मेदारी को सौंपा गया है।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...