ads
आज है: August 15, 2018

राहुल का TRS पर हमला, भ्रष्टाचार की राजधानी बन गया...


हैदराबाद। तेलंगाना को ‘भ्रष्टाचार की राजधानी’ बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने टीआरएस पर हमला करके आरोप लगाया कि राज्य की सरकार को सिर्फ ‘एक परिवार’ चला रही है। सेरिलिंगमपल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल डील पर खुली बहस करने की चुनौती दी।
राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के परिवार पर हमला बोलते हुए कहा, 'आज तेलंगा अधिक...

शरीफ की और भी बढ़ सकती हैं मुश्किलें, भ्रष्टाचार क...


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने परिवार के खिलाफ दर्ज भ्रष्टाचार के मामलों में सुनवाई के लिए आज एक जवाबदेही अदालत के समक्ष पेश हुए। शरीफ के जेल जाने के बाद से यह पहली बार है जब वह भ्रष्टाचार के शेष दो मामलों में किसी अदालत के समक्ष पेश हुए। शरीफ (68), उनकी 44 वर्षीय बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मुहम्मद सफदर पहले से ही रावलपिंडी के अडियाला जेल में क्रमश: अधिक...

Indian Oil शहरी गैस परियोजना में करेगी 20,000 करोड...


नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी खुदरा तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) अपने पारंपरिक तेल शोधन और विपणन कार्यक्रम की तरह गैस कारोबार पर बड़ा दांव लगाने की तैयारी में है। इंडियन ऑयल की शहरी गैस वितरण परियोजनाओं में अगले 5 से 8 वर्षों में 20,000 करोड़ रुपए निवेश की योजना है। कंपनी के चेयरमैन संजीव सिंह ने सोमवार को यह बात कही। कंपनी को उम्मीद है कि सीएनजी ने सोमवार को वाहनों में पेट्रोल और अधिक...

अंतिम ODI मैच में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 17...


कोलंबो। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की 97 रन की नाबाद पारी तथा आफ स्पिनर अकिला धनंजय के छह विकेट की मदद से श्रीलंका ने पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 178 रन से करारी शिकस्त दी। मैथ्यूज की 97 गेंदों पर खेली गयी 11 चौकों और एक छक्के से सजी बेहतरीन पारी तथा निरोशन डिकवेला (43), कुसाल मेंडिस (38) और धनंजय डिसिल्वा (30) के उपयोगी योगदान से श्रीलंका ने पहले बल अधिक...

कैंसर से लड़ने के लिए खुद को तैयार कर रही हूं : सो...


न्यूयॉर्क। कैंसर की बीमारी से लड़ाई लड़ रही अदाकारा सोनाली बेंद्रे का कहना है कि वह भविष्य में सामने आने वाली मुश्किलों से निपटने के लिए खुद को तैयार कर रही हैं। सोनाली बेंद्रे को हाल ही में ‘हाई ग्रेड कैंसर’ होने का पता चला था और अभी उनका न्यूयॉर्क में इलाज जारी है।
बेंद्रे ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों और फिल्म जगत के सदस्यों का उन्हें प्यार एवं सहयोग देने के लिए शुक्रिया अदा अधिक...

फैशन डिजाइनर बनना चाहते हैं देखे कोर्स और संभावनाए...


फैशन डिजाइनर में बनाये करियर
आज के समय हर व्यक्ति अपने लुक को लेकर इतना सजग हो गया है कि वह हरदम कुछ ऐसा पहनने की चाह रखता है, जो न सिर्फ दूसरों से अलग हो, बल्कि आपको ट्रैंडी भी दिखाएं। आपकी इस चाहत को पूरा करने का काम करते हैं फैशन डिजाइनर। फैशन डिजाइनर अपने अनोखे आइडिया के बूते ही हर साल मार्केट में कुछ नया लेकर आते हैं। अगर आपके पास भी कपड़े की समझ के साथ−साथ कुछ नया व हटकर करने अधिक...

कल-पुर्जों की कमी से एयर इंडिया के 19 विमान हैं पर...


मुंबई। कर्ज में फंसी सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया ने कल-पुर्जों की कमी के कारण नौ एयरबस ए-321 समेत 19 विमानों को परिचालन से बाहर किया हुआ है। इससे उसकी उड़ानें तो रद्द हो ही रहीं हैं उसे राजस्व का भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। कंपनी के विमानचालकों के एक संगठन ने आज यह आरोप लगाया। इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन ने एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खरोला को आज भेजे पत अधिक...

तीसरे टेस्ट में कोहली के खेलने में संशय, कहा- मैं ...


लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कमर दर्द के साथ बल्लेबाजी की लेकिन उन्होंने भरोसा जताया है कि नॉटिंघम में 18 अगस्त से होने वाले अगले मैच से पहले वह पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। भारत लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया दूसरा टेस्ट मैच एक पारी और 159 रन से हार गया।
कोहली ने दूसरी पारी में 29 गेंदों में मात्र 17 रन बनाये। स्टुअर्ट अधिक...

अजय देवगन अब निभाएंगे चाणक्य का किरदार...


मुंबई। अभिनेता अजय देवगन प्रथम मौर्य सम्राट चंद्रगुप्त के राजसलाहकार और महान अर्थशास्त्री चाणक्य का किरदार निभायेंगे। ऐतिहासिक पृष्ठभूमि वाली फिल्म का नाम ‘चाणक्य’ होगा और इसका निर्देशन नीरज पांडे करेंगे। 49 वर्षीय अभिनेता पहली बार पांडे के साथ काम करेंगे। उन्होंने कहा कि निर्देशक के साथ काम करने को लेकर वह बेहद उत्साहित हैं।
देवगन ने एक बयान में कहा, चाणक्य का किरदार निभाने के लिये अधिक...

फैशन डिजाइनर बनना चाहते हैं देखे कोर्स और संभावनाएँ...


जल-विज्ञान पानी की वायुमण्डल के जरिए, भूमि-तल और भूमिगत क्रियाओं से संबंधित विज्ञान है। इसमें पृथ्वी की चट्टानों और खनिजों के साथ पानी की भौतिक, रासायनिक और जैविक अन्योन्यक्रियाओं के साथ-साथ सजीव शरीर-रचनाओं के साथ इसकी विवेचनात्मक पारस्परिक क्रियाएं सम्मिलित हैं। जल विज्ञान से जुड़ा व्यवसायी जल विज्ञानी कहलाता है जो कि पृथ्वी या पर्यावरणीय विज्ञान, भौतिक भूगोल या सिविल और पर्यावरणीय इंजीनियरिंग के अधिक...

राष्ट्रीय

राहुल का TRS पर हमला, भ्रष्टाचार की राजध...

हैदराबाद। तेलंगाना को ‘भ्रष्टाचार की राजधानी’ बताते हुए कांग्रेस अध्...

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन क...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का आज यहां एक अस्पताल...

अंतरराष्ट्रीय

शरीफ की और भी बढ़ सकती हैं मुश्किलें, भ्...

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने परिवार क ...

अलास्का में 6.4 तीव्रता का भूकंप, अब तक ...

अलास्का। अलास्का के नॉर्थ स्लोप पर कल जबरदस्त भूकंप आया जिसकी तीव्रत ...

व्यापार

Indian Oil शहरी गैस परियोजना में करेगी 2...

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी खुदरा तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आ...

कल-पुर्जों की कमी से एयर इंडिया के 19 वि...

मुंबई। कर्ज में फंसी सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया ने कल-पुर्जों...

खेल

अंतिम ODI मैच में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्...

कोलंबो। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की 97 रन की नाबाद पारी तथा आफ स्पिनर अ...

तीसरे टेस्ट में कोहली के खेलने में संशय,...

लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ ...

मनोरंजन

कैंसर से लड़ने के लिए खुद को तैयार कर रह...

न्यूयॉर्क। कैंसर की बीमारी से लड़ाई लड़ रही अदाकारा सोनाली बेंद्रे क ...

अजय देवगन अब निभाएंगे चाणक्य का किरदार...

मुंबई। अभिनेता अजय देवगन प्रथम मौर्य सम्राट चंद्रगुप्त के राजसलाहकार ...

युवा कॉर्नर

फैशन डिजाइनर बनना चाहते हैं देखे कोर्स औ...

फैशन डिजाइनर में बनाये करियर
आज के समय हर व्यक्ति अपने लुक ...

जल-विज्ञान के क्षेत्र में रोजगार...

जल-विज्ञान पानी की वायुमण्डल के जरिए, भूमि-तल और भूमिगत क्रियाओं से संबंधित...

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...

   

   

खामोश

आज के प्रश्न

आप मानते हैं कि कश्मीर में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पैलेट गन की बजाय मिर्च पाउडर के गोले का इस्तेमाल करना ठीक रहेगा?

  • 11 Yes
  • 25 No

दिन की छवि

पणजी में चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के दौरान भारतीय पैनोरमा खंड का उद्घाटन करती हुई हिंदी फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी।
"पणजी में चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के दौरान भारतीय पैनोरमा खंड का उद्घाटन करती हुई हिंदी फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी।"
दिल्ली दिवस के अवसर पर दिल्ली पवेलियन का दौरा करते हुए उप मुख्यमंत्र मनीष सिसोदिय और मंत्री सतेन्द्र जैन।
"दिल्ली दिवस के अवसर पर दिल्ली पवेलियन का दौरा करते हुए उप मुख्यमंत्र मनीष सिसोदिय और मंत्री सतेन्द्र जैन।"
संसद मार्ग पर मंगलवार को रैली निकालते हुए वल्र्ड मत्सय फोरम के सदस्य।
"संसद मार्ग पर मंगलवार को रैली निकालते हुए वल्र्ड मत्सय फोरम के सदस्य।"
मणिपुर के इम्फाल हवाई अड्डे पर मंगलवार को आगमन के दौरान गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।
"मणिपुर के इम्फाल हवाई अड्डे पर मंगलवार को आगमन के दौरान गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।"
दिल्ली में मंगलवार को इंडियन स्पेस कार्यक्रम के अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार के समापन को संबोधित करते हुए विदेश सचिव डॉ. एसएस जयशंकर।
"दिल्ली में मंगलवार को इंडियन स्पेस कार्यक्रम के अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार के समापन को संबोधित करते हुए विदेश सचिव डॉ. एसएस जयशंकर।"
पटना हवाई अड्डे पर गुरुवार को राष्ट्रपति के रूप में प्रथम औपचारिक आगमन के अवसर पर गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।
"पटना हवाई अड्डे पर गुरुवार को राष्ट्रपति के रूप में प्रथम औपचारिक आगमन के अवसर पर गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।"
दिल्ली में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी।
"दिल्ली में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी।"
ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर जैविक कृषि विश्व कुम्भ-2017 के उद्घाटन अवसर पर प्रकाशन जारी करते हुए केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह।
"ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर जैविक कृषि विश्व कुम्भ-2017 के उद्घाटन अवसर पर प्रकाशन जारी करते हुए केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह।"
गुरुवार को अपने 52वें जन्मदिन के अवसर पर अपने घर मन्नत के बाहर आए समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए अभिनेता शाहरुख खान।
"गुरुवार को अपने 52वें जन्मदिन के अवसर पर अपने घर मन्नत के बाहर आए समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए अभिनेता शाहरुख खान।"
गुरु नानक देव जी की 548वीं जयंति के अवसर रोशनी से जगमगाता गुरुद्वारा बंगला साहिब।
"गुरु नानक देव जी की 548वीं जयंति के अवसर रोशनी से जगमगाता गुरुद्वारा बंगला साहिब।"

Fantastic Offer!

Here is our fantastic offer to you. Dare you reject it!