ads
आज है: February 25, 2018

किसानों को कर्जमुक्त करने का प्रयास कर रही है केन्...


जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान किसान कर्ज में डूबे थे और केन्द्र तथा प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को कर्जे से मुक्त करने का प्रयास कर रही है। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के नेता जो पांच हजार करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार मामले में जमानत पर हैं उनके लिये निश्चित तौर पर प्रदेश सरकार की ओर से किसानों के पचास हजार रुपये अधिक...

आतंकवाद से लड़ाई के मामले में पाक से संतुष्ट नहीं ...


वाशिंगटन। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की ओर से की गई प्रगति से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप संतुष्ट नहीं हैं और अमेरिका पहली बार इस्लामाबाद को उसकी हरकतों के लिए जवाबदेह ठहरा रहा है। पेरिस में वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की मौजूदा बैठक के बीच व्हाइट हाउस के डिप्टी प्रेस सचिव राज शाह ने यह टिप्पणी की। एफएटीएफ की बैठक में अमेरिका पाकिस्तान को अंत अधिक...

फलों का विशेष पेय उतारेगी कोका कोला...


चेन्नई। शीतल पेय कंपनी कोका कोला देश में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो के विविधीकरण के तहत प्रत्येक राज्य के लिए उसकी पहचान के तौर पर फलों का विशेष जूस उतारेगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने आज यह जानकारी दी। कंपनी अभी वैश्विक ब्रांडों मसलन कोक, स्प्राइट आफ फैंटा की बिक्री कर रही है। इसके अलावा वह थम्स-अप भी बेच रही है जिसका उसने घरेलू बाजार में अधिग्रहण किया है।
कोका कोला कंपनी के भारत औ अधिक...

विराट से काफी कुछ सीखने को मिला : स्मिथ...


मेलबोर्न। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्हें भारतीय कप्तान से काफी कुछ सीखने को मिला है। विराट और स्मिथ के बीच मैदान के बाहर और अंदर काफी समय पर मनमुटाव देखने को मिला है और पिछले साल भारत दौरे पर भी आस्ट्रेलियाई कप्तान और भारतीय कप्तान में डीआरएस को लेकर बहस हुई थी। इसके अलावा दोनों खिलाड़ी मैदान पर भी काफी आक्रामक दिखते हैं। < अधिक...

पर्दे पर निभाए गए महिला किरदार मेरा ही विस्तार : व...


मुंबई। महिला-केंद्रित’ फिल्मों का बॉलीवुड की मुख्यधारा का हिस्सा बनने से पहले ही मजबूत महिला किरदार निभाने वाली अदाकारा विद्या बालन ने कहा है कि उनके निजी अनुभवों से ही अक्सर उनकी पसंद की दिशा तय होती है। अभिनेत्री ने हिन्दी फिल्मों में नायिकाओं के बारे में बनी सोच को पिछले एक दशक में तोड़ा है।
विद्या ने 'परिणीता’, इश्किया’, 'नो वन किल्ड जेसिका’, 'द डर्टी पिक्चर’, 'कहानी’ और 'बेगम जा अधिक...

मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव फार्मा मार्केटिंग का प्लेयर...


मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव
फार्मास्युटिकल तेजी से ग्रोथ करने वाली इंडस्ट्रीज में से एक है। शानदार ग्रोथ की वजह से इसमें नौकरियां भी तेजी से बढ़ी हैं। अगर साइंस बैकग्राउंड के हैं और सेल्स और कस्टमर को मैनेज करने का हुनर रखते हैं, तो मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के रूप में करियर की बेहतरीन शुरुआत कर सकते हैं… भारत का फार्मा सेक्टर 13-14 फीसदी सालाना की दर से ग्रो कर रहा है। मेडिकल फील्ड में हो रह अधिक...

एलएंडटी को 1,266 करोड़ रुपये का ठेका...


मुंबई। निर्माण अभियांत्रिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टूब्रो (एलएंडटी) को विभिन्न सेक्टरों से 1,266 करोड़ रुपये के ठेके मिले हैं। कंपनी ने आज बताया कि भवनों और कारखानों के निर्माण के लिए उसे 928 करोड़ रुपये के ठेके मिले हैं।
इनमें एक ठेका 284 करोड़ रुपये का है जिसके तहत उसे आँध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत विभिन्न स्थानों पर आवासीय परिसर बनाने अधिक...

टी20 श्रृंखला के अंतिम मैच में इंग्लैंड जीता पर न्...


हैमिल्टन। कोलिन मुनरो के तूफानी अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला के अंतिम मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दो रन की हार के बावजूद फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा। सलामी बल्लेबाज मुनरो ने 21 गेंद में सात छक्कों और तीन चौकों की मदद से 57 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने सिर्फ 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में छठे सबसे तेज अधिक...

सफलता और विफलता का मुझ पर असर नहीं हुआ : अर्जुन कप...


मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि वह खुद में सुधार लाने का प्रयास कर रहे हैं। अगले सप्ताह से 'नमस्ते इंग्लैंड' की शूटिंग शुरू कर रहे अर्जुन ने बताया कि वह कई बार अपने मूड के मुताबिक काम करते हैं और अब वह खुद में सुधार लाने का प्रयास कर रहे हैं।
अर्जुन ने कहा, मेरे साथ अच्छी बात यह है कि सफलता और विफलता का मुझ पर असर नहीं हुआ और एक बुरी बात यह है कि कई बार मैं अपने मू अधिक...

मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव फार्मा मार्केटिंग का प्लेयर...


सीखें होटल मैनेजमैंट
करियर की दृष्टि से होटल इंडस्ट्री एक बेहतरीन फील्ड है। होटल मैनेजमैंट की पढ़ाई के बाद इस इंडस्ट्री से जुड़ा जा सकता है। इसमें रोजगार की संभावनाओं के बारे में हम बता रहे हैं। पहले होटल मैनेजमैंट का मतलब सिर्फ यही माना जाता था कि इस कोर्स को करके सिर्फ शैफ बना जा सकता है। लोग ऐसा सोचते थे कि शैफ बन भी गए तो क्या, यह तो बावर्ची का काम है। लेकिन आज शैफ के पेशे ने इज्ज अधिक...

राष्ट्रीय

किसानों को कर्जमुक्त करने का प्रयास कर र...

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. संबित पात्रा ने ...

पाकिस्तान ने उरी में फिर किया संघर्षविरा...

श्रीनगर। पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्षविराम का फिर उल्लंघन करते हुए ज...

अंतरराष्ट्रीय

आतंकवाद से लड़ाई के मामले में पाक से संत...

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई म ...

विवादों में घिरे ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानम...

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री बरनाबे जॉयस ने यौन उत्पीडऩ के ...

व्यापार

फलों का विशेष पेय उतारेगी कोका कोला...

चेन्नई। शीतल पेय कंपनी कोका कोला देश में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो के ...

एलएंडटी को 1,266 करोड़ रुपये का ठेका...

मुंबई। निर्माण अभियांत्रिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टूब्...

खेल

विराट से काफी कुछ सीखने को मिला : स्मिथ...

मेलबोर्न। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट को...

टी20 श्रृंखला के अंतिम मैच में इंग्लैंड ...

हैमिल्टन। कोलिन मुनरो के तूफानी अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने त्रिकोणीय ट...

मनोरंजन

पर्दे पर निभाए गए महिला किरदार मेरा ही व...

मुंबई। महिला-केंद्रित’ फिल्मों का बॉलीवुड की मुख्यधारा का हिस्सा बनन ...

सफलता और विफलता का मुझ पर असर नहीं हुआ :...

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि वह खुद में सुधार ला ...

युवा कॉर्नर

मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव फार्मा मार्केटिंग ...

मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव
फार्मास्युटिकल तेजी से ग्रोथ करने वाल...

होटल मैनेजमैंट से सीखें मेहमान नवाजी की ...

सीखें होटल मैनेजमैंट
करियर की दृष्टि से होटल इंडस्ट्री एक बे...

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...

   

   

खामोश

आज के प्रश्न

आप मानते हैं कि कश्मीर में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पैलेट गन की बजाय मिर्च पाउडर के गोले का इस्तेमाल करना ठीक रहेगा?

  • 11 Yes
  • 25 No

दिन की छवि

पणजी में चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के दौरान भारतीय पैनोरमा खंड का उद्घाटन करती हुई हिंदी फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी।
"पणजी में चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के दौरान भारतीय पैनोरमा खंड का उद्घाटन करती हुई हिंदी फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी।"
दिल्ली दिवस के अवसर पर दिल्ली पवेलियन का दौरा करते हुए उप मुख्यमंत्र मनीष सिसोदिय और मंत्री सतेन्द्र जैन।
"दिल्ली दिवस के अवसर पर दिल्ली पवेलियन का दौरा करते हुए उप मुख्यमंत्र मनीष सिसोदिय और मंत्री सतेन्द्र जैन।"
संसद मार्ग पर मंगलवार को रैली निकालते हुए वल्र्ड मत्सय फोरम के सदस्य।
"संसद मार्ग पर मंगलवार को रैली निकालते हुए वल्र्ड मत्सय फोरम के सदस्य।"
मणिपुर के इम्फाल हवाई अड्डे पर मंगलवार को आगमन के दौरान गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।
"मणिपुर के इम्फाल हवाई अड्डे पर मंगलवार को आगमन के दौरान गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।"
दिल्ली में मंगलवार को इंडियन स्पेस कार्यक्रम के अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार के समापन को संबोधित करते हुए विदेश सचिव डॉ. एसएस जयशंकर।
"दिल्ली में मंगलवार को इंडियन स्पेस कार्यक्रम के अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार के समापन को संबोधित करते हुए विदेश सचिव डॉ. एसएस जयशंकर।"
पटना हवाई अड्डे पर गुरुवार को राष्ट्रपति के रूप में प्रथम औपचारिक आगमन के अवसर पर गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।
"पटना हवाई अड्डे पर गुरुवार को राष्ट्रपति के रूप में प्रथम औपचारिक आगमन के अवसर पर गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।"
दिल्ली में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी।
"दिल्ली में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी।"
ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर जैविक कृषि विश्व कुम्भ-2017 के उद्घाटन अवसर पर प्रकाशन जारी करते हुए केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह।
"ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर जैविक कृषि विश्व कुम्भ-2017 के उद्घाटन अवसर पर प्रकाशन जारी करते हुए केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह।"
गुरुवार को अपने 52वें जन्मदिन के अवसर पर अपने घर मन्नत के बाहर आए समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए अभिनेता शाहरुख खान।
"गुरुवार को अपने 52वें जन्मदिन के अवसर पर अपने घर मन्नत के बाहर आए समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए अभिनेता शाहरुख खान।"
गुरु नानक देव जी की 548वीं जयंति के अवसर रोशनी से जगमगाता गुरुद्वारा बंगला साहिब।
"गुरु नानक देव जी की 548वीं जयंति के अवसर रोशनी से जगमगाता गुरुद्वारा बंगला साहिब।"

Fantastic Offer!

Here is our fantastic offer to you. Dare you reject it!