ads
आज है: December 18, 2018

अंतरराष्ट्रीय

पिछला परिवर्तन-Sunday, 15 Apr 2018 23:09:03 PM

अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, 3 की मौत

United States

मिनियापोलिस। मध्य अमेरिका में गल्फ कोस्ट से लेकर ग्रेट लेक्स तक बने तूफान के एक तंत्र ने भारी तबाही मचाई है। तूफान की वजह से भारी बर्फबारी , तेज हवाएं और गरज-चमक के साथ बारिश के चलते उड़ानों को रद्द करना पड़ा , सडक़ें खराब हो गई और दो साल की एक बच्ची सहित 3 लोगों को जान गंवानी पड़ी। अपर मिडवेस्ट में तूफान की वजह से भारी बर्फ पड़ी है। यह इलाका सूरज की रोशनी और गर्माहट के लिए परेशान है। मिनियापोलिस के सेंट पॉल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से करीब 400 उड़ानों को रद्द किया गया है वहीं बर्फानी तूफान की वजह से साउथ डकोटा के सबसे बड़े शहर सियोक्स फाल्स लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा।
अधिकारियों ने दक्षिण पश्चिम मिनिसोटा में कई राजमार्गों को भी बंद कर दिया है और राज्य के दक्षिणी हिस्से में आवागमन के लिये स्थितियां बेहद प्रतिकूल हैं और इन मार्गों पर गाड़ी चलाना काफी मुश्किल है। नेशनल वेदर सॢवस ने पूर्वानुमान व्यक्त किया था कि मिनियापोलिस और सेंट पॉल सहित दक्षिणी मिनिसोटा के एक बड़े हिस्से में रविवार तक 20 इंच (51 सेंटीमीटर ) तक बर्फ गिरेगी। उत्तरी विस्कोंसिन में शनिवार को 18 इंच तक बर्फबारी हुई जबकि रविवार को यहां 14 इंच तक बर्फबारी होने का अनुमान है। साउथ डकोटा में भी कई हिस्सों में भारी बर्फबारी ने आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। तूफान और तेज हवाओं की वजह से मिशिगन में हजारों घरों की बिजली गुल हो गई।
बोसियर पेरिश शेरिफ कार्यालय के अनुसार शनिवार को तूफान की वजह से दो मौत की खबर है। लुइसियाना में एक सचल घर पर पेड़ गिरने से 2 साल की बच्ची की मौत हो गई। विस्कॉन्सिन में राजमार्ग पर फिसलन के कारण एक महिला ने अपनी मिनिवैन पर नियंत्रण खो दिया और सामने से आ रही एक एसयूवी को टक्कर मार दी। इस हादसे में महिला की मौत हो गई जबकि मिनिवैन के तीन यात्री और एसयूवी चालक अस्पताल में भर्ती हैं। पश्चिमी नेब्रास्का में चैपल में भी शुक्रवार को एक हादसे में एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...