ads
आज है: August 16, 2018

अंतरराष्ट्रीय

पिछला परिवर्तन-Tuesday, 15 May 2018 00:33:58 AM

मुंबई हमलों पर शरीफ के बयान को ‘गलत ढंग से पेश’ किया गया : अब्बासी

Pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने सोमवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उनके सामने साफ किया कि मुंबई आतंकवादी हमले पर उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया गया है। अब्बासी ने ये बात पाकिस्तान के शीर्ष असैन्य - सैन्य निकाय ‘राष्ट्रीय सुरक्षा समिति’ ( एनएससी ) की आपातकालीन बैठक के बाद वरिष्ठ पत्रकारों से बात करते हुए कही। बैठक में शरीफ के ‘भ्रामक’ बयान की निंदा की गई और उसे ‘ गलत एवं गुमराह करने वाला’ बताया गया। शरीफ ने पहली बार सरहद पार करने और मुंबई में लोगों की ‘ हत्या ’ करने की राज्येतर इकाइयों को इजाजत देने की पाकिस्तान की नीति पर सवाल किया और एक साक्षात्कार में सार्वजनिक रूप से माना कि उग्रवादी समूह उनके देश में सक्रिय हैं।
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि एनएससी की बैठक के बाद उन्होंने शरीफ से भी मुलाकात की और शरीफ ने मुंबई हमले के बारे में वह बात नहीं कही जो मीडिया में रिपोर्ट की गई है। अब्बासी ने कहा कि ( अखबार के साथ साक्षात्कार के ) कुछ जुमलों को संदर्भ से हटा कर तिल का ताड़ बना दिया गया। मैंने उन ( बयानों ) की सफाई कर दी। उन्होंने कहा कि एनएससी ने उन लफ्जों को खारिज कर दिया जिनकी गलत रिपोर्टिंग की गई थी। अब्बासी ने कहा कि बैठक ने शरीफ की नहीं बल्कि उनके साक्षात्कार की गलत रिपोर्टिग की निंदा की है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय मीडिया ने मुद्दे को अलग रंगत दे दिया है , और हमें इसका कोई हिस्सा नहीं होना चाहिए।
अब्बासी ने कहा कि असैन्य और सेना के बीच कोई तनाव नहीं है। तथ्यों की रोशनी में गलतफहमियां दूर कर ली गईं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने शरीफ के प्रति पूरा समर्थन जताया और कहा कि पार्टी अध्यक्ष शहबाज शरीफ समेत समूची पार्टी उनके साथ खड़ी है। अब्बासी ने कहा कि नवाज शरीफ अब भी हमारे कायद हैं। उन्होंने कहा कि किसी ने उन्हें मीडिया से बात करने के लिए बाध्य नहीं किया और सफाई में बयान देने का फैसला उनका अपना है। अब्बासी ने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे और अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...