ads
आज है: July 07, 2020

अंतरराष्ट्रीय

पिछला परिवर्तन-Monday, 29 Jun 2020 04:01:02 AM

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, भारी हथियार के साथ कई आंतकी इमारत में घुसे

Pakistan

पाकिस्तान। आतंकियों का गढ़ नामा जाने वाला पाकिस्तान अब खुद ही आतंक की आग में जलने लगा है। पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है कि कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पाकिस्तान की मीडिया की तरफ से मिल रही जानकारी के मुताबिक अबतक 4 आतंकियों को पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने मार गिराया हैं। माना जा रहा है स्टॉक एक्सचेंज में मौजूद दो आम नागरिकों की भी इस हमले में मौत हो गयी हैं। आतंकी हमले में कितने लोगों की जान गयी हैं इसकी जानकारी अभी स्पष्ट नहीं हैं। मौत का आंकड़ा बढ़ने की भी उम्मीद है। अभी की सूचना के अनुसार इस हमले में कई सुरक्षाकर्मी और आम नागरिक सहित 11 लोग जख्मी हुए हैं।
जियो न्यूज ने बताया कि आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी के बाद मुख्य द्वार पर ग्रेनेड हमला किया और इमारत में घुस गए। पाकिस्तान पुलिस के अनुसार, चार आतंकवादियों मारे गए हैं।पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि पुलिस ने उस गाड़ी को भी अपने कब्जे में ले लिया है जिससे आतंकी आए थे. पुलिस का कहना है कि आतंकियों ने पहले ग्रेनेड से हमला किया और फिर उसके बाद अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जोरदार जवाबी कार्रवाई की जिसमें सभी आतंकियों को मार गिराया गया।
सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने इस घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा, पीएसएक्स पर हमले की कड़ी निंदा करते हैं जिसका उद्देश्य आतंक पर हमारे अथक युद्ध को कलंकित करना है। आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि अपराधियों को जिंदा पकड़ा जाए और उनके संचालकों को अनुकरणीय दंड दिया जाए। हम हर कीमत पर सिंध की रक्षा करेंगे।"

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. सेनाओं को मिली छूट से पाकिस्तान के ...
  2. अब मोदी के अच्छे दिन लद गए हैं : अज...
  3. एक-दूसरे के घोटलों को छिपाने के लिए...