ads
आज है: October 20, 2018

बाज़ार

पिछला परिवर्तन-Sunday, 11 Feb 2018 23:33:33 PM

5 साल में 20,000 करोड़ रुपये की कंपनी बनने का पार्ले का लक्ष्य

नयी दिल्ली। बिस्कुट सहित अन्य उत्पाद बनाने वाली प्रमुख कंपनी पार्ले प्रोडक्ट्स अगले पांच साल में अपना कारोबार दोगुना कर 20,000 करोड़ रुपये से अधिक करने के लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी का मानना है कि आने वाले वर्षों में सामान्य भोजन एवं स्नैक्स खंड, उसकी वृद्धि में बड़ी भूमिका निभाएगा।
पार्ले प्रोडक्टस के प्रमुख (कैटेगरी) मयंक शाह ने कहा, हम 2023-24 तक हमारे कारोबार को कम से कम दोगुना करने का लक्ष्य लेकर चल रहे है। उन्होंने कहा कि पार्ले प्रोडक्टस एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी है जिसका मौजूदा कारोबार 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का है। शाह ने कहा, ‘इस वृद्धि को हासिल करने के लिए कंपनी अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है और वह संपूर्ण खाद्य फूड कंपनी बनना चाहती है। इसके तहत कंपनी अन्य श्रेणियों में भी उत्पाद पेश करेगी।’ उन्होंने कहा कि कंपनी स्नैक्स, बेकरी उत्पाद बेच रही है जबकि वह दालों के रूप में सामान्य भोजन (स्टेपल) खंड में भी उतरी है। कंपनी की अरहर दाल,चना, मसूर, उड़द व मूंग दाल फिलहाल महाराष्ट्र व कर्नाटक में उपलब्ध है।
शाह ने कहा कि दालें भविष्य में हमारे लिए बड़ा मौका है। कंपनी इस खंड में अपनी पेशकश का विस्तार करेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कंपनी को उम्मीद है कि बिस्कुट खंड में प्रीमियम उत्पादों की प्लेटिना श्रृंखला से कंपनी के योगदान में अगले तीन साल में 25% तक की वृद्धि होगी।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...