ads
आज है: May 21, 2018

बाज़ार

पिछला परिवर्तन-Sunday, 13 May 2018 23:35:00 PM

इक्विटी म्यूचुअल फंडों को अप्रैल में मिला 12,400 करोड़ रुपए का निवेश

नई दिल्ली। निवेशकों ने अप्रैल महीने में इक्विटी म्यूचुअल फंडों में 12,400 करोड़ रुपए का भारी निवेश किया है। इस तरह उनके प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियां ( एयूएम ) रिकॉर्ड आठ लाख करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गई हैं। एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एम्फी) के आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। मार्च में इनमें निवेश 6,650 करोड़ रुपए का था।
इस तरह अप्रैल के अंत तक इक्विटी म्यूचुअल फंडों के प्रबंध में कुल सम्पत्ति पिछले महीने की तुलना में छह प्रतिशत बढ़कर आठ लाख करोड़ रुपए हो गया है। एसेट म्यूचुअल फंड के मुख्य निवेश अधिकारी ( सीआईओ ) विरल बेरावाला ने कहा , अप्रैल की शुरुआत में बाजार में संशोधन के तौर पर कुछ गिरावट आयी थी जिसको देखते हुए मूल्य देख कर निवेश करने वाले निवेशकों ने निवेश बढ़ा दिया था। इसके अलावा मार्च का महीना पैसे की दृष्टि से कुछ तंगी का महीना होता है क्योंकि इस महीने निवेशकों को निवेश बीमा के प्रीमियम जमा करने होते हैं।
इससे उनकी ओर से निवेश योजनाओं में पूंजी प्रवाह कम रहता है। कुल मिलाकर पिछले महीने म्यूचुअल फंड योजनाओं में 1.4 लाख करोड़ रुपए का निवेश आया, जबकि दीर्घावधि के इक्विटी लाभ पर नए कर की वजह से मार्च में इन योजनाओं से 50,752 करोड़ रुपए की निकासी हुई थी।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...