ads
आज है: August 16, 2018

राष्ट्रीय

पिछला परिवर्तन-Thursday, 17 May 2018 00:39:06 AM

RSS और BJP नहीं चाहते कि इस देश का युवा सपना देखे : राहुल

छत्तीसगढ़

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे की शुरूआत आज रायपुर से हुई। यहां पर उन्होंने जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कहा कि उन्हें डराया और धमकाया जा रहा है। राहुल ने कहा कि मेरे ऊपर सबसे बड़ा हमला तब हुआ जब मैं भट्टा परसौल गया, उस दिन से मेरे उपर हमले शुरू हुए। हमने भूमि अधिग्रहण बिल दिया, अगर गांव की जमीन ली जाएगी तो पंचायत की अनुमति के बगैर नहीं ली जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि किसान सरकार से कर्ज माफी की मांग करता है और जेटली जी कहते हैं किसान का कर्ज माफ करना उनकी पॉलिसी में नहीं है।
कांग्रेस अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के जजों का मीडिया के सामने आने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आम तौर से जनता न्याय के लिये सुप्रीम कोर्ट जाती है, 70 साल में पहली बार आपने देखा होगा कि सुप्रीम कोर्ट के जज जनता के पास आकर कह रहे हैं कि हमें दबाया जा रहा है, हम अपना काम नहीं कर पा रहे हैं।
राहुल के भाषण की बड़ी बातें:
1- हिन्दुस्तान गरीब देश नहीं है, यह गरीबों का देश है। छत्तीसगढ़ के पास क्या नहीं है? खनिज है, पानी है। लेकिन फिर भी छत्तीसगढ़ गरीब राज्य है।
2- आरएसएस और बीजेपी नहीं चाहते कि इस देश का युवा सपना देख सके।
3- भाजपा और आरएसएस का यही लक्ष्य है कि महिलाओं, गरीबों, किसानों की आवाज़ को दबाओ और हिन्दुस्तान का धन चंद चुने हुए लोगों को दे दो।
4- आरएसएस और भाजपा नहीं चाहते कि इस देश की गरीब जनता की आवाज़ सुनी जाए| भाजपा और आरएसएस के लिये महिला का काम खाना बनाना है और कुछ नहीं, इनके लिये दलितों का काम सिर्फ सफाई करने का है, पढ़ने का नहीं।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...