ads
आज है: August 16, 2018

राष्ट्रीय

पिछला परिवर्तन-Thursday, 17 May 2018 04:52:41 AM

बिहार में नीतीश सरकार खतरे में, सरकार बनाएंगे तेजस्वी यादव

बिहार

बिहार।कर्नाटक के नाटक के बाद अब बिहार में भी राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो गई है। RJD नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक के आधार पर बिहार में हमें सरकार बनाने का मौका मिले। तेजस्वी ने अपने ट्वीट में कहा, "कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में कल पटना में राजद का एक दिवसीय धरना होगा। हम राज्यपाल महोदय से माँग करते है कि वो वर्तमान बिहार सरकार को भंग कर कर्नाटक की तर्ज़ पर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी राजद को सरकार बनाने का मौका दें।मैं भाजपा के तर्क पर यह दावा ठोंक रहा हूँ। उन्होंने कहा कि मैं राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करूंगा।
बता दें कल तेजस्वी ने अपने ट्वीट में कहा है था, 'आदरणीय चाचा जी, जरा बताइये। बिहार में सर्वाधिक सीटों वाली पार्टी का नाम क्या है? भाजपा को बिहार चुनाव में किसने हराया था? भाजपा आज बिहार में क्यों, कैसे और किसलिये सरकार में है? बिहार की न्यायप्रय जनता ने जिन पार्टियों को नंबर-2 और नंबर-3 पर धकेला वो सरकार में हैं और नंबर-1 विपक्ष में- क्यों?' कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में कल पटना में राजद का एक दिवसीय धरना होगा। हम राज्यपाल महोदय से माँग करते है कि वो वर्तमान बिहार सरकार को भंग कर कर्नाटक की तर्ज़ पर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी राजद को सरकार बनाने का मौका दें।
उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनावों में जनता दल युनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस ने गठबंधन बना कर चुनाव लड़ा था और राजद की सर्वाधिक सीटें आई थीं। जदयू दूसरे नंबर पर रही थी। लेकिन गठबंधन का मुख्यमंत्री प्रत्याशी चूंकि नीतीश कुमार थे इसलिए राजद ने उन्हें ही मुख्यमंत्री बनाया था लेकिन बाद में नीतीश ने राजद और कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया और सरकार बना ली थी।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...