ads
आज है: September 24, 2018

राष्ट्रीय

पिछला परिवर्तन-Wednesday, 11 Jul 2018 22:21:50 PM

अमित शाह का आरोप, कांग्रेस ने लोगों को 60 वर्षों तक गरीब बनाये रखा

झारखंड

रांची। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ‘गरीबी हटाओ’ का नारा देकर आजादी के बाद साठ वर्षों तक आदिवासियों और गरीबों को गरीब बनाये रखा। उन्होंने कहा कि लेकिन केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने आदिवासियों एवं गरीबों के लिए विशेष योजनाएं लागू कर उनके जीवन में पिछले चार वर्षों में ही बड़ा बदलाव लाने में सफलता हासिल की है।अगले वर्ष के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए एक दिवसीय दौरे पर आज यहां आये शाह ने आदिवासी समाज के लोगों को संबोधित करते हुए दावा किया कि मोदी सरकार ने ‘सबका साथ सबका विकास’ के नारे के तहत सभी आदिवासियों, गरीबों एवं पिछड़ों को समाज के अन्य वर्गों के बराबर लाने के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित कीं जिससे उनके जीवन में बड़ा बदलाव आया है।
भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के बीस हजार पिछड़े और दूरदराज के गांवों में आजादी के सत्तर वर्ष बाद तक बिजली यदि नहीं पहुंच सकी तो इसके लिए कोई एक पार्टी जिम्मेदार है तो वह कांग्रेस है। उन्होंने इसके बावजूद कांग्रेस आज भाजपा सरकार पर काम न करने का आरोप लगा रही है जबकि सिर्फ चार वर्षों में भाजपा की केन्द्र सरकार ने इस काम को मिशन मोड में पूरा कर दिया जिससे आज देश के सभी गांव बिजली से जुड़ गये हैं।
उन्होंने कहा कि गरीबों के दर्द को यदि कोई समझता है तो वह देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। किसी गरीब के घर में चूल्हा नहीं जलने का क्या मतलब होता है, यह कोई जानता है तो वह मोदी हैं। यदि किसी को कोई बीमारी घेर लेती है अथवा किसी का परिवार किसी बड़ी बीमारी का शिकार होता है तो उसका परिवार कैसे आर्थिक तंगी में चला जाता है, इसका पूरा एहसास प्रधानमंत्री को है और इसी के चलते उन्होंने दस करोड़ परिवारों अर्थात पचास करोड़ लोगों के लिए पांच लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा योजना प्रारंभ की है।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...