ads
आज है: December 18, 2018

राष्ट्रीय

पिछला परिवर्तन-Tuesday, 25 Sep 2018 00:52:00 AM

ममता ने इटली के निवेशकों को राज्य में उद्योग लगाने को आमंत्रित किया

पश्चिम बंगाल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को इटली के निवेशकों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया और उन्हें राज्य में हर तरह का सरकारी समर्थन प्रदान करने का आश्वासन दिया। बनर्जी ने इटली के मिलान में चुनिंदा लोगों की एक सभा में कहा कि बंगाल, दक्षिण-पूर्व एशिया और देश के उत्तर-पूर्वी राज्यों का प्रवेश द्वार है।
उनकी बातचीत को स्थानीय टीवी समाचार चैनलों पर दिखाया गया जिनके पत्रकार उनके साथ गये थे। निवेश आकर्षित करने के उद्देश्य से ममता 16 सितंबर से यूरोप की 12 दिवसीय यात्रा पर हैं। इससे पहले वह जर्मनी में थी। उन्होंने कहा कि बंगाल सामरिक रूप से महत्वपूर्ण जगह पर है और निवेश के लिए एक आदर्श गंतव्य है। हम एमएसएमई में नंबर एक हैं तथा वर्ष 2017-18 के दौरान राज्य के सकल घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) की वृद्धि दर पूरे देश की जीडीपी वृद्धि दर से अधिक रही है।
उन्होंने कहा कि राज्य एक डिजाइन केन्द्र स्थापित करने के लिए कदम उठा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, बंगाल उद्योग के क्षेत्र में अग्रणी हो सकता है। हम उद्योग और कृषि दोनों में एक साथ विकास के लिए काम कर रहे हैं। हम कुशल और प्रतिभाशाली जनशक्ति के मामले में समृद्ध हैं और हमें प्रौद्योगिकी की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य ने सामाजिक आधारभूत संरचना में पर्याप्त सुधार किया है। बंगाल को व्यापार से मतलब है। इटली चमड़े के उत्पादों के लिए प्रसिद्ध है। हम चमड़े के क्षेत्र में निवेश खोज रहे हैं। उन्होंने कहा कि इटली पेट्रोरसायन, उर्वरक, ऑटोमोबाइल, भारी उद्योग, बंदरगाह और शिपिंग जैसे क्षेत्रों में निवेश कर सकता है।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...