ads
आज है: January 26, 2021

प्रौद्योगिकी

पिछला परिवर्तन-Saturday, 17 Jun 2017 05:06:09 AM

एंड्रॉइड स्मार्टफोन को अनलॉक करने का यह है तरीका

ऐसे करें स्मार्टफोन को अनलॉक
टेक्नोलॉजी के इस युग में हर कोई एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन खरीद रहा है। ये कहना गलत नहीं होगा कि स्मार्टफोन हमारी दैनिक दिनचर्या से जुड़ा है। स्मार्टफोन से आज हम हर तरह के छोटे बड़े काम आसानी से कर लेते हैं, यहां तक कि अपने पर्सनल डेटा को दूसरों की पहुंच से दूर रखने के लिए हम सभी फोन में पैटर्न या पासवर्ड लॉक लगाकर रखते हैं। लेकिन कई बार हम पासवर्ड भूल जाते हैं और फोन अनलॉक नहीं कर पाते। ऐसे में अधिकतर एंड्रॉइड यूजर्स या तो इसे रिसेट करते हैं या फिर सर्विस सेंटर ले जाते हैं, जहां उन्हें बहुत बड़ा खर्चा करना पड़ता है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए इस तरीके को अपनाएं ताकि घर बैठे ही आप आसानी से अपना स्मार्टफोन अनलॉक कर पाएंगे।
ऐसे करें अपने एंड्रॉइड फोन को अनलॉक- सबसे पहले कंप्यूटर ब्राउजर में जाएं और अनलॉक साइट या ऐप को खोजें। इसके अलापा आप स्मॉर्टफोन ऐप की साइट पर लॉगइन करें। इसके बाद यहां अपनी उसी जीमेल आईडी से लॉगिन करें जिससे फोन में किया हुआ है। यहां आपके फोन से जुड़े कई विकल्प मौजूद होंगे, जैसे रिंग, लॉक, इरेज, लोकेशन आदि।
यहां लॉक ऑप्शन को चुने। इसके बाद एक पॉपअप विंडो खुलेगी। एक नया पासवर्ड डालें और चेंज पर क्लिक करें। इसके बाद एक मैसेज दिखेगा और फिर से पासवर्ड डालने के लिए पूछेगा। यहां नया वाला पासवर्ड डालें। इस तरह फोन अनलॉक हो जाएगा। फोन को करें रिसेट- पासवर्ड अनलॉक करने के साथ साथ आप अपने स्मार्टफोन को रिसेट भी कर सकते हैं। यह अंतिम तरीका होता है खुद से पासवर्ड अनलॉक करने का। इसका इस्तेमाल तभी करें जब कोई और विकल्प ना बचा हो। रिसेट करने से फोन का सारा डेटा डिलीट हो जाएगा।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हाद...
  2. PM मोदी बोले आगरा की पहचान में जुड़...
  3. सेनाओं को मिली छूट से पाकिस्तान के ...