ads
आज है: July 17, 2018

प्रौद्योगिकी

पिछला परिवर्तन-Wednesday, 05 Jul 2017 04:24:07 AM

स्मार्टफोन में स्लो इंटरनेट स्पीड से हैं परेशान, तो इन टिप्स को अपनाए

स्लो इंटरनेट स्पीड से परेशान अपनाए टिप्स
फोन में कम इंटरनेट स्पीड आने के चलते कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आजकल 4जी का जमाना है लेकिन फोन में स्पीड 3जी की भी नहीं आती है। 4जी के महंगे डाटा प्लान्स एक्टिवेट कराकर भी मन मुताबिक इंटरनेट स्पीड नहीं मिल पाती है। इंटरनेट स्पीड का कम आना ये हर दूसरे व्यक्ति की परेशानी है। इस परेशानी को देखते हुए हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं, जिनके जरिए आप अपने फोन के इंटरनेट की स्पीड बढ़ा सकते हैं।
कैसे बढ़ाएं फोन की इंटरनेट स्पीड?
1. यूजर्स कई तरह के ब्राउजर्स का इस्तेमाल करते हैं। सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाल ब्राउजर गूगल क्रोम है। इसकी सेटिंग्स में जाकर कुछ बदलाव करने से फोन के डाटा के साथ-साथ इंटरनेट की ब्राउजिंग स्पीड भी बढ़ाई जा सकती है। गूगल क्रोम एप का केच हमेशा डिलीट करते रहना चाहिए। ऐसा न करने से इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है। इसके लिए फोन की सेटिंग पर जाकर एप पर टैप करें। इसके बाद केच बटन को क्लिक कर दें। साथ ही क्रोम को हमेशा टेक्स्ट सर्च मोड पर रखें। ऐसा करने से सर्च पेज पर इमेज नहीं ओपन होंगी। इसे सेटिंग में जाकर ऑन किया जा सकता है। इससे फोन की इंटरनेट स्पी़ड बढ़ जाएगी।
2. इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने के लिए कई बार हम थर्ड पार्टी एप को इंस्टॉल कर लेते हैं। क्या आप जानते हैं कि ऐसी एप्स से फोन में इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती है। ऐसे में इन्हें अनइंस्टॉल करना ही बेहतर विकल्प है।
3. इसके साथ ही यूजर्स को डाउनलोड्स को भी क्लिन करते रहना चाहिए। इंटरनेट से हम हमेशा कुछ न कुछ डानलोड करते रहते हैं। ऐसे में डाउनलोड काफी भर जाता है, कोशिश करें कि डाउनलोड को हमेशा क्लिन रखें। साथ ही भारी भरकम डाउनलोड भी न करें, तो ज्यादा बेहतर होगा।
4. फोन के इस्तेमाल के दौरान इंटरनल मेमोरी को आप जितना खाली रखेंगे, फोन का परफॉर्मेंस उतनी बेहतर होगी। इंटरनल मेमोरी भरने के साथ ही फोन धीमा होता जाएगा और इसका असर जब आप ब्राउजिंग करेंगे तो उस पर पड़ेगा।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...