ads
आज है: September 24, 2018

प्रौद्योगिकी

पिछला परिवर्तन-Tuesday, 21 Nov 2017 02:12:17 AM

यूट्यूब मोबाइल एप पर ऐसे करें प्राइवेट चैट

यूट्यूब पर ऐसे करें प्राइवेट चैट
यूट्यूब ने हाल ही में अपने मोबाइल एप्लिकेशन यूज करने वाले उपयोगकर्ता के लिए शेयरिंग टैब को पेश किया है। इसकी मदद से उपयोगकर्ता सीधा अपने कॉन्टेक्ट के साथ वीडियो को साझा कर उनके साथ प्राइवेट चैट कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स अगर चाहे तो अपनी मर्जी से चैट करते हुए कई लोगों को ग्रुप में जोड़ा जा सकता है। यूट्यूब ने पिछले साल मई में कुछ चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के साथ इस फीचर को लेकर बीटा संस्करण का परीक्षण शुरू किया था। वहीं, अब इसे रोलआउट कर दिया गया है। आइए जानते हैं कुछ सिंपल स्टेप्स की मदद से कैसे कर सकते हैं इस फीचर का उपयोग।
स्टेप-1: इस फीचर का इस्तेमाल करने से पहले अपने एंड्राइड या आईओएसी हैडसेट पर यूट्यूब का एप अपडेट कर लें।
स्टेप-2: एप को अपडेट करने के बाद बॉटम में होम, ट्रेंडिंग, सबस्क्रिप्शन और लाइब्रेरी के साथ, अब एक शेयर्ड टैब दिखाई देगा। इस बटन पर क्लिक करें।
स्टेप-3: शेयर्ड टैब पर क्लिक कर उपर दाईं ओप व्यू कॉन्टेक्ट्स पर क्लिक करें और जिसके साथ आप वीडियो शेयर करना चाहते हैं उसे इनविटेशन का लिंक सेंड करें। इनविटेशन लिंक सबसे नीचे दिखाई देगा।
स्टेप-4: इनविटेशन लिंक सेंड करने पर दूसरा व्यक्ति उसे एक्सेप्ट करेगा तब आप उससे प्राइवेट चैट कर वीडियो साझा कर सकते हैं।
स्टेप 5: चैट करने के साथ आप इसमें किसी ओर को भी जोड़ सकते हैं। इस फीचर को उपयोगकर्ता की प्रतिक्रिया के आधार पर शुरू किया गया है। इस साल के शुरू में कनाडा के उपयोगकर्ताओं के लिए इस फीचर को रोलआउट कर दिया गया था। अब यह सुविधा स्मार्टफोन पर यूट्यूब एप का उपयोग करने वाले सभी उपयोगकर्ताओं के जारी कर दिया गया है, लेकिन डेस्कटॉप वर्जन पर फिलहाल यह सुविधा उपलब्ध नहीं है।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...