ads
आज है: May 21, 2018

प्रौद्योगिकी

पिछला परिवर्तन-Tuesday, 27 Mar 2018 00:19:54 AM

कैसे साफ करें अपने मोबाइल की स्क्रीन

ऐसे करें मोबाइल की स्क्रीन को साफ
अगर आपकी स्क्रीन काफी धुंधली हो गई है या फिर उसके अंदर कुछ धूल सी दिख रही है तो उसे आप खुद घर में साफ कर सकते हैं बस इसके लिए आपको थोड़ी सावधानी और सही तरीका अपनाने की जरूरत है। फोन की स्क्री।न सॉफ करने के आपको एक छोटा साफ कपड़ा, पूराना एटीएम कार्ड और एक सुई की जरूरत पड़ेगी। तो चलिए देखते हैं फोन की स्क्रींन साफ करने का तरीका।
1-पहली स्टेप सबसे पहले अपने फोन के ऊपर की स्क्रीन को कपड़े से साफ कर लें।
2-सकेंड स्टेप अगर ध्या न से देखें तो आपके फोन की स्क्रींन के किनारे थोड़ा सा स्पेीस खाली रहता है। सिलने वाली सुई लेकर उस स्पेसस के बीच में हल्केी हाथों से लगाकर स्क्रीीन को ऊपर की ओंर निकालने की कोशिश करें।
3-तीसरी स्टेप हल्का से प्रेशर डालने पर स्क्रींन अपने आप ऊपर की ओंर उट जाएगी ये आपके फोन में दी गई मेन स्क्रीयन के ऊपर की प्रोटेक्श्न स्क्रीनन है जो ज्याओदातर फोन में प्लाकस्टिरक की होती है।
4-चौथी स्टेप अगर आपके पास सुई नहीं है तो अपने एटीएम कार्ड से भी स्क्रीरन निकाल सकते हैं। ये आपके फोन स्क्रीपन के किनारे दिए गए गैप पर निर्भर करता है।
5-पांचवा स्टेप ऊपर की ओंर दी गई स्क्रीरन को निकालने के बाद उसे साफ कपड़े से पोंछे, कपड़े में कोई भी कैमिकल या फिर पानी न जगाएं।
6-छठा स्टेप स्क्रीरन सॉफ करने के बाद ध्याकन से उसे फोन की मैन स्क्रीडन के ऊपर लगा दें और थोड़ा दबाएं। आपकी मेन स्क्रीरन अब साफ दिखेगी।
7-कैमिकल और पानी का प्रयोग न करें स्मा र्टफोन को बिल्कुील ऐसे ही साफ करें जैसे अपने घर में एलसीडी मॉनीटर को साफ करते है, कभी भी स्क्रीयन को साफ करने के लिए हार्ड केमिकल और पानी का प्रयोग न करें इसके लिए हो सके तो बाजार में कई टेस्टेड लिक्विफड क्लीडनर उपलब्धत है जिनमें से स्क्रीमन साफ कर सकते हैं।
8-घर पर स्क्रीन क्ली नर बनाएं अगर आप बाहर से लिक्विकड खरीदना नहीं चाहते तो घर में ही 40/60 के रेशियो में अल्कोाहल और पानी मिलाकर फोन के कीबोर्ड को साफ कर सकते हैं।
9-माइक्रोफाइबर कपड़े का प्रयोग करें अगर स्क्रीमन में तेल या फिर ग्रीस के निशान हों तो उसे पहले किसी माइक्रोफाइबर कपड़े से अच्छी तरह साफ कर लें इसके बाद ही कोई लिक्वितड डाल कर स्क्रींन साफ करें।
10-माइक्रोफाइबर कपड़े का प्रयोग कैसे करें माइक्रोफाइबर कपड़े को स्क्रीडन में घुमावदार तरीके से चला कर स्क्रीोन साफ करें ताकि धूल के छोटे-छोटे कणों से स्क्रीरन में निशान न पड़े।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...