ads
आज है: October 17, 2017

टेनिस

पिछला परिवर्तन-Monday, 25 Sep 2017 05:29:15 AM

फेडरर ने यूरोप को पहला लावेर कप का खिताब दिलाया

प्राग। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सुपर टाईब्रेक में निक किर्गियोस को हराकर यहां पहले लावेर कप टेनिस टूर्नामेंट में टीम यूरोप को विश्व टीम पर जीत दिलाई। इस साल आस्ट्रेलिया ओपन और विंबलडन का खिताब जीतने वाले फेडरर ने 4-6, 7-6, 11-9 की जीत से टीम यूरोप को कल 15-9 से जीत दिलाई।
स्विट्जरलैंड के 36 साल के महान खिलाड़ी फेडरर को 22 साल के दुनिया के 20वें नंबर के आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के खिलाफ जूझना पड़ा और उन्होंने पहला सेट गंवा दिया था लेकिन वापसी करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहे। दिन की शुरूआत में टीम यूरोप को 9-3 की बढ़त हासिल थी। शुरूआती युगल मुकाबले में जैक सोक और जान इसनर ने टामस बर्डीच और मारिन सिलिच को 7-6 , 7-6 से हराकर यूरोप की बढ़त को 6-9 किया।
रविवार को प्रत्येक मैच के विजेता को तीन अंक मिले जबकि पहले दिन प्रत्येक मैच के विजेता को एक जबकि दूसरे दिन दो अंक मिले थे। एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने इसके बाद सैम क्वेरी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर यूरोप को खिताब की दहलीज पर पहुंचाया। नडाल हालांकि इसके बाद इसनर के खिलाफ सीधे सेटों में हार गए जिससे यूरोप की बढ़त 12-9 रह गई।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. नेताजी से फोन पर बात हुई, मुझे आशीर...
  2. अखिलेश के फिर सपा अध्‍यक्ष चुने जान...
  3. केनरा बैंक की एटीएम में लगी आग, लाख...