ads
आज है: July 17, 2018

टेनिस

पिछला परिवर्तन-Friday, 05 Jan 2018 03:43:44 AM

पूर्व विश्व नम्बर वन सेरेना भी नहीं खेलेंगी ऑस्ट्रेलियाई ओपन

मेलबोर्न। लगता है 15 जनवरी से शुरू होने वाला साल का पहला ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन इस बार फीका रहने वाला है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही इस टूर्नामेंट से शीर्ष खिलाड़ी हटने लगे हैं। जापान के केई निशिकारी और ब्रिटेन के एंडी मरे के बार अब पूर्व विश्व नम्बर वन अमेरिका की सेरेना विलियम्स भी इस टूर्नामेंट से हट गई। अमेरिकी खिलाड़ी ने शुक्रवार को टूर्नामेंट से हटने की घोषणा की।
सितंबर में अपनी बेटी को जन्म देने के बाद सेरेना ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने की घोषणा की थी। वह हाल ही में एक प्रदर्शनी मैच में भी खेलने उतरी थीं, लेकिन अचानक उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। सेरेना ने गत वर्ष आठ सप्ताह के गर्भ के साथ ही मेलबोर्न में खिताब जीता था जो उनका 23वां ग्रैंड स्लेम था।
सेरेना हालांकि इसके बाद फिर 2017 के बाकी सत्र में खेलने नहीं उतरीं। गत चैंपियन ने बयान जारी कर कहा मेरी टीम और कोच ने यही कहा कि जब तक आप पूरी तरह से तैयार न हों टूर्नामेंट में नहीं उतरना चाहिए। इसलिए मैं सिर्फ स्पर्धा के लिए मेलबोर्न में नहीं जाना चाहती मैं अच्छा खेलना भी चाहती हूं। मुझे अभी और समय की जरूरत है।
इससे पहले एंडी मरे कूल्हे की चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण ऑस्ट्रेलिया ओपन से हट गए। मरे को पिछले साल यह चोट लगी थी और विंबडलन क्वार्टर फाइनल में शिकस्त के बाद से वह एटीपी टूर पर नहीं खेल रहे। मरे ने बयान में कहा कि दुखद है कि इस साल मैं मेलबर्न में नहीं खेलूंगा, क्योंकि मैं अब भी प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार नहीं हूं।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...