ads
आज है: October 18, 2018

टेनिस

पिछला परिवर्तन-Monday, 22 Jan 2018 05:19:08 AM

ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे फेडरर

मेलबर्न। पूर्व विश्व नम्बर वन एवं गत चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 14वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरी वरीय फेडरर ने रॉड लेवर एरेना में चले पुरुष एकल के चौथे दौर के मुकाबले में मार्टन फुक्सोविच को लगातार सेटों में 6-4, 7-6, 6-2 से मात दी। उन्होंने यह मुकाबला दो घंटे एक मिनट में अपने नाम किया।
स्विस खिलाड़ी ने 80वीं रैंक हंगरी के मार्टन को दिन के पहले मुकाबले में आसानी से हराया। फेडरर ने मैच जीतने के बाद कहा मुझे लगता है कि मार्टन ने अच्छा खेला, लेकिन मुश्किल परिस्थितियों में आपको जल्द ही नई सोच के साथ खेलना पड़ता है। अब मैंने जल्द मुकाबला खत्म कर दिया है तो मैं अपनी पत्नी मिर्का को रात को डिनर पर भी ले जा सकता हूं।
मैच में अपने 20वें ग्रैंड स्लेम की तलाश में लगे फेडरर का रवैया भी मजाकिया दिखा जो दूसरे सेट के दौरान फोरहैंड से चूकने के बाद एक समय हंसते हुए भी दिखाई दिए, लेकिन बाद में उन्होंने मार्टन के खिलाफ लंबी रैलियां खेलीं। उन्होंने 25 साल के खिलाड़ी के खिलाफ एक भी ब्रेक अंक का सामना नहीं किया और 34 विनर्स झोंके। साथ ही उन्होंने 10 में से तीन बार विपक्षी की सर्विस ब्रेक की जबकि हंगरियन खिलाड़ी ने छह डबल फाल्ट किए और एक भी ब्रेक अंक भुना नहीं सके।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...