ads
आज है: February 25, 2018

टेनिस

पिछला परिवर्तन-Saturday, 27 Jan 2018 02:07:29 AM

ऑस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में पहुंचे फेडरर

मेलबर्न। गत चैंपियन रोजर फेडरर ने सेमीफाइनल में चुंग हियोन के चोटिल होने के कारण हटने पर आस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष एकल के खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी फेडरर जब 6-1, 5-2 से आगे चल रहे थे तब दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी ने पैर में छाले से परेशानी के कारण मैच से हटने का फैसला किया। फाइनल में अब फेडरर का सामना मारिन सिलिच से होगा।
ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले पहले दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी चुंग ने दो गेम पहले मेडिकल टाइम आउट लेकर अपने बायें पैर की उपचार कराया था लेकिन इसके बावजूद वह मैच को जारी नहीं रख पाए। मैच में एक घंटे और दो मिनट बाद जब 21 साल के चुंग दूसरे सेट में 2-5 से पिछड़ते हुए 30-30 के स्कोर पर नेट पर आए और मुकाबले से हट गए तो यह हैरानी भरा था।
इसके साथ ही फेडरर ने सातवीं बार आस्ट्रेलिया ओपन फाइनल में जगह बनाई और उनकी नजरें यहां छठे और करियर के 20वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर टिकी हैं। सिलिच के खिलाफ फेडरर का पलड़ा भारी रहा है और उन्होंने 2014 के अमेरिकी ओपन चैंपियन के खिलाफ नौ में से आठ मुकाबले में जीत दर्ज की है जबकि एक बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। फेडरर का ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में जीत-हार का रिकार्ड 30-13 है और उन्होंने इस साल आस्ट्रेलिया ओपन में अब तक कोई सेट नहीं गंवाया है।
चुंग की चोट के संदर्भ में फेडरर ने मैच के बाद कहा, ‘आप अंत तक नहीं बोल सकते। शायद यही कारण है कि काफी लोग हैरान थे (चुंग के मैच के बीच से हटने पर)। उन्होंने कहा कि, ‘मैं कह सकता हूं कि उसके इंजुरी टाइम आउट लेने से पहले कोई तो समस्या थी। मुझे लगता है कि वह पहले ही दिग्गज खिलाड़ी है लेकिन हम अगले स्तर पर अच्छे प्रदर्शन की बात कर रहे हैं और मुझे लगता है कि वह इसे हासिल कर लेगा।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...