ads
आज है: September 22, 2018

टेनिस

पिछला परिवर्तन-Tuesday, 13 Mar 2018 23:48:29 PM

वीनस ने छोटी बहन सेरेना को किया बाहर

इंडियन वेल्स। अमेरिका की वीनस विलियम्स ने पेशेवर टेनिस में वापसी के लिये प्रयासरत अपनी छोटी बहन और 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना को यहां बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर से बाहर कर दिया। वीनस ने सेरेना को लगातार सेटों में 6-3 6-4 से पराजित किया।
बच्ची के जन्म के करीब एक वर्ष बाद वापसी कर रहीं सेरेना ने हालांकि दूसरे सेट में 2-5 से पिछडऩे के बाद अच्छा संघर्ष किया और मैच अंक भी बचाया लेकिन आखिरी गेमों में गलतियां कर बैठीं। अपनी छोटी बहन को हराने के बाद वीनस ने कहा कि वह कभी भी सेरेना के 23 ग्रैंड स्लेम के रिकार्ड के बारे में नहीं सोचती हैं।
उन्होंने कहा मैं मानती हूं कि जब तक पूरी तरह खत्म न हो वह खत्म नहीं माना जाता। वह वापसी करती रहती हैं और मैं आज के मैच में भाग्यशाली रही क्योंकि मैंने पिछले एक वर्ष में उनसे अधिक मैच खेले हैं। वर्ष 2017 में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत विश्व में आठवीं रैंकिंग पर पहुंच गयीं वीनस ने मैच में छह एस लगाये और चार बार सेरेना की सर्विस तोड़ी।
इसके अलावा अन्य मैचों में आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन कैरोलीन वोज्नियाकी ने अपनी वापिस नंबर वन बनने की उम्मीदों को बरकरार रखते हुये आलियकसांद्रा सांसोविच को तीसरे दौर में 6-4 2-6 6-3 से कड़े संघर्ष में मात दी। डेनमार्क की 27 वर्षीय खिलाड़ी के लिये नंबर वन बनने के लिये यह टूर्नामेंट जीतना जरूरी है या दुआ करनी होगी कि शीर्ष वरीय सिमोना हालेप फाइनल तक न पहुंचे।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...