ads
आज है: October 20, 2018

टेनिस

पिछला परिवर्तन-Monday, 02 Apr 2018 05:14:52 AM

जॉन इस्नर ने पहली बार जीता मियामी ओपन

मियामी। अमेरिका के जॉन इस्नर ने जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव को तीन सेटों के कड़े मुकाबले में हराकर करियर में पहली बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया। पुरुष एकल फाइनल में 32 वर्षीय इस्नर ने 6-7, 6-4, 6-4 से ज्वेरेव को हराया।
इस जीत के बाद इस्नर सबसे उच्च रैंकिंग वाले अमेरिकी खिलाड़ी बन गए हैं। वह एटीपी रैंकिंग में आठ स्थानों की छलांग लगाकर नौंवें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि ज्वेरेव एक स्थान उठकर चौथे नंबर पर आ गए हैं।
वह वर्ष 2010 में एंडी रॉडिक के बाद मियामी जीतने वाले पहले अमेरिकी पुरुष खिलाड़ी भी हैं। वर्ष 2018 में इस्नर ने अपने छह में से पांच टूर टूर्नामेंट हारे हैं और इससे पहले कभी भी एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट नहीं जीता था। अमेरिकी खिलाड़ी पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में काफी थके हुए दिखाई दिए, लेकिन नौवें गेम में उन्होंने ज्वेरेव की सर्विस ब्रेक करते हुए स्कोर 5-4 पहुंचा दिया। इसके बाद इस्नर ने सेट जीता और बराबरी के बाद निर्णायक सेट में विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी को 6-4 से हराकर सेट और मैच अपने नाम किया।
14वीं सीड खिलाड़ी ने करियर की सबसे बड़ी जीत के बाद कहा कि मैंने इसके बारे में नहीं सोचा था। मैं जब इस टूर्नामेंंट में आया था तब मैंने पूरे वर्ष केवल एक ही एटीपी मैच जीता था और बाकी में काफी खराब खेला था। मैंने यहां अपना पहला तीन सेट मैच जीता और उसके बाद मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया। इस्नर ने टूर्नामेंट में सभी सर्विस गेम भी जीते।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...