ads
आज है: October 19, 2018

टेनिस

पिछला परिवर्तन-Monday, 02 Apr 2018 05:16:47 AM

फेडरर से छीनी नम्बर वन की बादशाहत

नई दिल्ली। 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर की विश्व रैंकिंग में नम्बर वन की बादशाहत छीन गई है। उन्हें मियामी ओपन के दूसरे राउंड में बाहर होने का खामियाजा अपनी नंबर एक की रैंकिंग गंवाकर भुगतना पड़ा। वहीं स्पेन के राफेल नडाल हाल में कोर्ट से बाहर रहने के बावजूद फिर से शीर्ष पर काबिज हो गए हैं।
नडाल और फेडरर के बीच अंकों का ज्यादा फासला नहीं है। दोनों के बीच मात्र 100 अंकों का अंतर है और अगले किसी भी टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान बदल सकता है। नडाल के 8770 और फेडरर के 8670 अंक हैं। क्रोएशिया के मारिन सिलिच अपने तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।
मियामी ओपन में उपविजेता रहे जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेेरेव एक स्थान के सुधार के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि खिताब जीतने वाले अमेरिका के जॉन इस्नर ने आठ स्थान की छलांग लगाई है और वह नौंवे नंबर पर पहुंच गए हैं जो उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। वह इसी के साथ अमेरिका के शीर्ष रैंक खिलाड़ी भी बन गए हैं। महिला रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप का शीर्ष स्थान बना हुआ है और चोटी के आठ स्थानों में कोई बदलाव नहीं है। मियामी ओपन का खिताब जीतने वाली अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस तीन स्थान के सुधार के साथ पहली बार टॉप 10 में शामिल हो गई हैं और अब वह नौवें नंबर पर हैं। स्टीफंस से फाइनल में हारने वाली लात्विया की येलेना ओस्तापेंको का पांचवां स्थान बना हुआ है।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...