ads
आज है: April 22, 2018

हॉलीवुड

पिछला परिवर्तन-Monday, 26 Mar 2018 23:15:54 PM

यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे ऑस्कर अकेडमी प्रमुख जॉन बेली

लॉस एंजिलिस।अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज के अध्यक्ष जॉन बेली यौन उत्पीड़न आरोपों की जांच का सामना कर रहे हैं। ‘ वैराइटी’ के मुताबिक अकेडमी को बुधवार को बेली के खिलाफ उत्पीड़न की तीन शिकायतें मिलीं और इस संबंध में तुरंत जांच भी शुरू कर दी गई। सिनेमैटोग्राफर बेली को पिछले साल अगस्त में इस संस्थान का अध्यक्ष चुना गया था।
रिपोर्ट की प्रतिक्रिया में अकेडमी ने एक बयान जारी किया है। हालांकि बयान में उसने ना तो अध्यक्ष का नाम लिया और न ही अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत मिलने की पुष्टि की। अकेडमी ने अपने बयान में कहा, “सभी पक्षों की सुरक्षा के लिए अकेडमी किसी भी शिकायत को गोपनीय रखती है। मेम्बरशिप कमेटी अकेडमी के सदस्यों पर लगे सभी शिकायतों की समीक्षा अपने तौर- तरीकों के मापदंड के हिसाब से करती है और बोर्ड ऑफ गवर्नर को इसकी रिपोर्ट करती है। जब तक समीक्षा पूरी नहीं हो जाती तब तक ऐसे मामलों में हम कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।
अगर बेली को पद से हटने के लिए मजबूर किया जाता है तो जुलाई में अगला चुनाव होने तक उनकी जगह दिग्गज मेकअप आर्टिस्ट लुईस बरवेल अस्थायी तौर पर अध्यक्ष होंगे। बरवेल अभी अकेडमी के उपाध्यक्ष हैं। यौन उत्पीड़न के कई मामलों का सामना कर रहे फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन को भी अकेडमी ने पिछले साल अक्तूबर में बर्खास्त करने के पक्ष में मतदान किया था।

Comments           Comment
     
   

स्थानीय समाचार


  1. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो...
  2. नेतन्याहू ने पत्नी के साथ किया ताजम...
  3. उम्‍मीद है, मेरे आंदोलन से अब कोई '...